Header Ad

Post AD Top

Advertisement

शराब की लत ने बर्बाद कर दिया इन 6 दिग्गज सितारों का कैरियर, नंबर 4 है सबसे बड़ा शराबी



बॉलीवुड में जब भी कोई स्टार बनता है तो सबसे पहले उसके पास दौलत और शोहरत आती है. लेकिन इन्हें के साथ बॉलीवुड में एक और आदत आती है जिससे बहुत कम लोग ही बच पाते है. ये आदत है नशे की आदत. जो बड़े बड़े सितारों को कंगाल कर चुकी है. आज हम आपसे बॉलीवुड के उन मशहूर सितारों के बारे में चर्चा करेंगे जो एक समय बॉलीवुड में अपने करियर के चरम पर थे लेकिन शराब की लत ने उन्हें कहीं का नहीं छोड़ा. आइये जानते है उन सितारों के बारे में जिनका कैरियर शराब की लत के चलते पूरी तरह बर्बाद हो गया.

1.धर्मेन्द्र


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र अपने जमाने के सबसे कामयाब और प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं परंतु इनकी नशे की आदत ने इनका करियर पूरी तरह से बर्बाद करके रख दिया यह ड्रग्स के साथ-साथ बहुत अधिक मात्रा में शराब का सेवन भी करते थे परंतु बाद में इनको अपनी सेहत की चिंता लगी तब 2011 में इन्होंने नशे की लत से दूरी बना ली थी।

2.कपिल शर्मा


कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की तो पूरी दुनिया दीवानी रही है, कपिल ने अपने दम पर कॉमेडी की जो दुनिया खड़ी की उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है, कपिल का शो, ”द कपिल शर्मा शो” भी दिन भर के थके-हारे लोगों के लिए हंसने-मुस्कुराने का ज़रिया बन गया, कपिल का कॅरियर भी शराब की लत से खत्म होने के कगार पर आ गया है। कपिल ने कड़ी मेहनत कर जो मुकाम हासिल किया था उसे जरा सी मिली शोहरत ने खत्म कर दिया। अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ के प्रमोशन इवेंट के दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि वह एक समय काफी डिप्रेशन में थे। वहीं इस दौरान ऐसा भी वक्त आया जब वाे खुद को ऑफिस के कमरे में बंद करके शराब पीते रहते थे। कपिल की शराब की लत ने उनके कॅरियर पर बुरा असर डाला।

3.हनी सिंह


बॉलीवुड के फैमस रैपर हनी सिंह जिनके गानों पर एक वक्त पर पूरी दुनिया झूमा करती थी, कहा जाता है कि वो भी नशे की लत का शिकार हो गए थे और इसी वजह से वो लम्बे समय से बॉलीवुड से दूर थे, आजकल के समय में इनकी पॉपुलैरिटी में कमी आ गई है क्योंकि कुछ समय पहले नशे की लत की वजह से बॉलीवुड की दुनिया से दूर हो गए थे यह काफी लंबे समय तक नशा मुक्ति केंद्र में भी रहे हैं अब इनकी हालत में सुधार आया है और काफी टाइम के बाद इन्होंने फिल्म “सोनू के टीटू की स्वीटी” में दो गाने दिए हैं जो काफी सुपरहिट साबित हुए हैं।

4.संजय दत्त


बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने मशहूर अभिनेता संजय दत्त को तो सभी लोग अच्छी तरह जानते हैं यह शुरुआती दिनों में बुरी संगत में पड़ गए थे जिसकी वजह से उन्होंने लगभग 12 साल तक ड्रग्स लेते रहे जिसके कारण इनका करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया था इन सबके बावजूद भी इनके पिताजी ने इनका कभी भी साथ नहीं छोड़ा और इनकी बुरी आदत को छुड़वाने के लिए अमेरिका के एक नशा मुक्ति केंद्र में भेज दिया था कुछ समय बिताने के बाद इनकी बुरी आदत दूर हो गई थी।

5.मनीषा कोइराला


बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेसेस में शुमार मनीषा कोईराला का कॅरियर भी नशे की लत की वजह से बर्बाद हो गया था। मनीषा ने लंबे समय तक कैंसर जैसी बीमारी से भी फाइट किया और उस पर जीत हासिल की। एक बार फिर वह लंबे ब्रेक के बाद बॉलीवुड में एंट्री कर रही हैं। उनके नशे की लत ने इनका करियर पूरी तरह बर्बाद कर दिया यहां तक कि इस अभिनेत्री को ओवेरियन कैंसर भी हो गया था इसके बावजूद भी इस अभिनेत्री ने अपनी जिंदगी से हार नहीं मानी और लगातार लड़ती रही इनका काफी लंबे समय तक इलाज चला था बाद में यह पूरी तरह से कैंसर मुक्त घोषित हो गई थी।

6.राजेश खन्ना


राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. उनकी 15 फिल्मे लगातार हिट हुई थी. राजेश खन्ना अपने इसी स्टारडम को संभाल नहीं पाए. फिल्मो की सफलता पर घर पर पार्टी करते और दोस्तों के साथ खूब शराब पीते थे. कामयाबी के गुरुर और शराब के नशे ने राजेश खन्ना को अर्श फर्श पर ला दिया और उनका अच्छा भला फ़िल्मी करियर बर्बाद हो गया.

credits: zimbio
शराब की लत ने बर्बाद कर दिया इन 6 दिग्गज सितारों का कैरियर, नंबर 4 है सबसे बड़ा शराबी शराब की लत ने बर्बाद कर दिया इन 6 दिग्गज सितारों का कैरियर, नंबर 4 है सबसे बड़ा शराबी Reviewed by bollykeeda on October 28, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement