Header Ad

Post AD Top

Advertisement

बॉलीवुड इतिहास में सबसे मुश्किल रहे है इन 4 फिल्मो में हीरो के मेकअप, देखें तस्वीरें



फिल्मो में मेकअप भी उतना ही जरूरी है जितना की एक्टर्स. फ़िल्मी परदे पर नजर आने वाला हर कलाकार मेकअप का सहारा लेता है. लेकिन आपको बता दें मेकअप की मदद फिल्म कलाकार सिर्फ खूबसूरत दिखने के लिए ही नहीं किया जाता है. कलाकार कुछ अलग दिखने के लिए भी मेकअप की मदद लेते है. फिल्म पा में अमिताभ बच्चन ने मेकअप की मदद से अभिषेक बच्चन के बेटे का किरदार निभाया था जबकि असल में अभिषेक उनके बेटे है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ फिल्मो में मेकअप के बारे में बताने जा रहे है जो अब तक के सबसे मुश्किल मेकअप माने जाते है.

1.संजू


फिल्म संजू कुछ ही महीने पहले रिलीज़ हुई है. इस फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई है जिसके लिए उनका मेकअप काफी मुश्किल था. इसमें उन्हें कई घंटे लगते थे. अपने शरीर बाल और फेस के ऊपर कड़ी मेहनत की है, रणबीर कपूर को संजय दत्त के रूप में आने के लिए 2 साल लग गए.

2.फैन


निर्देशक मनीष शर्मा, शाहरुख के फेस के ऊपर डिजिटल एन्हांसमेंट और वीएफएक्स पर काम नवंबर 2014 में शुरू हुआ जब फिल्म के 20-30 शॉट्स का परीक्षण किया गया लेकिन सफल नहीं हुई थी, उसके बाद हॉलीवुड मेकअप कलाकार ग्रेग कैनन ने भी अंतिम स्पर्श के लिए अपनी विशेषज्ञता दी. इस फिल्म में शाहरुख़ खान ने डबल रोल किया है. एक रोल में वे अपने से आधी उम्र का नजर आते है जिसके मेकअप में उन्हें कई घंटे लगते थे.

3.पा


यह काफी भावुक फिल्म थी. अमिताभ बच्चन की फिल्म PAA में मेकअप करने के लिए रोजाना चार से पांच घंटे लगते थे. यह इस तरह का मेकअप था. की इसे हटाने के लिए भी कई घंटो का समय लगता था.  इसके लिए मिट्टी की आठ अलग-अलग परतें रखी गई थे। मेकअप को लागू करते समय वह चार घंटे तक नहीं खा सकता, पी सकता है और बात नहीं कर सकते थे। इस फिल्म में अमिताभ ने फिल्म में अपने रियल लाइफ बेटे के बेटे का किरदार निभाया था जो किसी भी कलाकार के लिए एक बहुत बड़ी बात होती है.

4. रोबोट


इस फिल्म में रजनीकांत का डबल रोल था जिसके लिए रजनीकांत को अपनी उम्र से छोटा दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेना पड़ा था. 2010 में रिलीज हुई रोबोट में रजनीकांत  25 साल की उम्र लग रहे थे, इस मेकअप के लिए दिन में 6 घंटे लगते थे.

credits: zimbio
बॉलीवुड इतिहास में सबसे मुश्किल रहे है इन 4 फिल्मो में हीरो के मेकअप, देखें तस्वीरें बॉलीवुड इतिहास में सबसे मुश्किल रहे है इन 4 फिल्मो में हीरो के मेकअप, देखें तस्वीरें Reviewed by bollykeeda on November 18, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement