Header Ad

Post AD Top

Advertisement

कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से गुजर चुके है ये 6 बॉलीवुड सितारे, इलाज पर खर्च हुए है करोड़ों



जानलेवा बीमारी कैंसर हर साल लाखो लोगो की जान ले लेता है. अभी तक इस बीमारी का कोई ठोस इलाज संभव नही हो सका है. लेकिन अगर समय पर पता चल जाये तो इसका इलाज भी संभव है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ सितारों से मिलवाने जा रहे है जिन्होंने कैंसर से भी जंग जीती है. तो आइये जानते है उनके बारे में जिन्होंने कैंसर से बाजी जीती.

1.इरफान खान


कुछ महीनो पहले इरफ़ान खान ने खुद सोशल मीडिया पर खुलासा किया था की वे एक बेहद गंभीर बीमारी से जूझ रहे है. उसके बाद उन्होंने बताया की उनके एक प्रकार का कैंसर है. और अब ये इसका इलाज ले रहे है. इरफ़ान फ़िलहाल फिल्मो से दूर है और अपनी इस बीमारी का इलाज करवा रहे है. वे अपनी बीमारी और स्वस्थ्य से जुडी जानकर अक्सर अपने फैन्स को बताते रहते है.

2.मनीषा कोइराला


मनीषा कोइराला 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया करती थी. मनीषा को साल 2012 में ओवरियन नामक कैंसर हुआ| मनीषा का इलाज कई दिनों तक न्यूयॉर्क में चला और इस दौरान मनीषा का एलाज कीमो थेरेपी से हुआ. मनीषा को अंडाशय कैंसर हुआ और शुरुवात में मैश का पेट बार बार फुल जाता था तब मनीषा ने पहले सोचा के उन्हें फ़ूड पॉइजनिंग हुआ हैं , लेकिन जब धीरे धीरे मनीषा का वजन कम होने लगा तब उन्होंने अपना चेकअप कराया और उसमे अंडाशय कैंसर के बारे में पता चला. अब मनीषा कोइराला एक दम स्वस्थ है ।

3.मुमताज


मुमताज अपने समय की बहुत ही बड़ी एक्ट्रेस रह चुकी हैं और वह ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो चुकी हैं. मुमताज को ये बीमार 54 वर्ष की उम्र में लगी थी लेकिन इसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और कई कीमो सेशन्स से ब्रेस्ट कैंसर से बाजी जीत ली ।

4.लीज़ा रे


अपने हॉट और बोल्ड अवतार के तोर पर बॉलीवुड में जाने जाने वाली लीजा रे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. इन्हे साल 2009 में प्लाज्मा सेल्स कैंसर हुआ| वर्ष 2010 में लीजा ने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट करवाया, जिससे लीजा के एंटीबॉडीस को फिर से रिकवर किया. लीजा अभी भी इस बीमार का डट कर सामना कर रही हैं और वह अब सिर्फ सब्जिया और जूस ही खाती पीती हैं ।

5.अनुराग बासु


अनुराग बॉलीवुड के सबसे सफल डायरेक्टर में से एक है. अनुराग ने मर्डर, बर्फी और गैंगस्टर जैसी फिल्मे बनाई । इन्हे साल 2004 में ब्लड कैंसर होने का पता चला था । अनुराग के डॉक्टर्स ने उनकी इस बिमारी से हार मानली थी और कह दिया था की वह 3 या 4 महीने से ज्यादा नहीं जी पाएंगे ,लेकिन अनुराग ने हार नहीं मानी और न ही अपना आत्मविश्वास कम किया इसी वजह से उन्होंने ब्लड कैंसर को मात दे दी.

6. सोनाली बेंद्रे


सोनाली बेंद्रे का कैंसर का मामला सबसे ताजा है. वे फ़िलहाल न्यूयॉर्क में है और अपनी बीमारी का इलाज करवा रही है. सोनाली खुद अब भी सोशल मीडिया पर एक्टिव है और अपने स्वास्थ्य से जुडी हर जानकर खुद अपने फैन्स को देती रहती है. सोनाली का इलाज चल रहा है और इस वक़्त उनके बाल पूरी उड़ चुकी है जिसकी कई तस्वीरें वे खुद सोशल मीडिया पर डाल चुकी है.

credits: zimbio
कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से गुजर चुके है ये 6 बॉलीवुड सितारे, इलाज पर खर्च हुए है करोड़ों कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से गुजर चुके है ये 6 बॉलीवुड सितारे, इलाज पर खर्च हुए है करोड़ों Reviewed by bollykeeda on November 15, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement