Header Ad

Post AD Top

Advertisement

90 के दशक के 10 मशहूर कलाकार जो अब जी रहे हैं गुमनाम जिंदगी, देखें तस्वीरें



उम्र के साथ हर किसी की क्षमता में काफी कमी आ जाती है. धीरे धीर हर कोई उम्र के सामने घुटने टेक ही देता है. लेकिन बॉलीवुड सितारों के लिए शायद उम्र और समय बहुत जायदा मायने रखते है. तभी तो कल के फेमस सितारे अक्सर लोगों द्वारा भुला दिया जाते है और उन्हें अपनी ज़िन्दगी बॉलीवुड की लाइमलाइट से दूर गुमनामी के अँधेरे में बितानी पड़ती है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे एक्टर्स से मिलवाने जा रहे है जो कभी बॉलीवुड की फिल्मो में लीड रोल तक में नजर आते थे लेकिन समय ने ऐसी करवट ली की उन्हें फिल्मो में काम मिलना भी मुश्किल हो गया और आज ये कहीं न कहीं गुमनामी की ज़िन्दगी जीने को मजबूर है. आइये जानते है ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में…

1.दीपक तिजोरी


बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता दीपक तिजोरी ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। अब फिल्मों को डायरेक्ट भी करने लगे हैं दीपक को ” आशिकी, जो जीता वही सिकंदर, अंजाम, कभी हां कभी ना जैसी फिल्मों में काम किया था।

2.विवेक मुशरान


बॉलीवुड फिल्म ” सौदागर ” का गाना इलू इलू और उसका क्यूट एक्टर तो शायद आपको याद ही होगा। विवेक मुशरान ने सौदागर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आए लेकिन कुछ खास मुकाम हासिल नहीं कर पाए कुछ टीवी धारावाहिकों में भी काम किया लेकिन आज आप उन्हें देखेंगे तो पहचानना थोड़ा मुश्किल होगा क्योंकि वह पहले जैसे बिल्कुल नहीं दिखते।

3.शादाब खान


बॉलीवुड के फैमस विलेन अमजद खान के बेटे शादाब खान भी फिल्मों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए शादाब खान ने अभिनेत्री रानी मुखर्जी के साथ फिल्म ” राजा की आएगी बारात ” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन शादाब का फिल्म करियर कुछ खास नही रहा ।

4.अविनाश वधावन


बॉलीवुड और टीवी के जाने-माने अभिनेता अविनाश वाधवन रह चुके है, वह ‘ गीत , आई मिलन की रात, मीरा का मोहन जुनून, दिल की बाजी आदि कई फिल्मों में नजर आए। लेकिन वह उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाए जहां पहुंचना चाहते थे उसके बाद वो सुपरहिट सीरियल ” बालिका वधू ” में भी नजर आए।

5.चंद्रचूड सिंह


बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह जिन्होंने फिल्म माचिस के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है उन्होंने भी बॉलीवुड में कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हुई। फिलहाल वे बड़े परदे से दूर है।

6.कृष्ण कुमार


कृष्ण कुमार फिल्म प्रोडूसर गुलशन कुमार के छोटे भाई हैं फिल्म ” बेवफ सनम ” के लिए लोग कृष्ण कुमार को आज भी याद करते हैं। गुलशन कुमार की मौत के बाद कृष्णा ने फिल्मो से दुरी बना ली थी, इन्होने ने कुछ फिल्मो का निर्माण किया था।

7.फैज़ल खान


बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के भाई फैसल खान ने फिल्म ” मेला ” में आमिर खान के दोस्त की भूमिका निभाई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि फैजल खान आमिर खान के सगे भाई हैं हालांकि आमिर और फैजल के रिश्ते अब अच्छे नहीं हैं।

8.शरद कपूर


साल 1994 फिल्म ” मेरा प्यारा भारत ” से शरद कपूर ने डेब्यू किया था, इसके बाद वह ” जोश, दस्तक, जानी दुश्मन, लक्ष्य जैसी फिल्मों में नजर आए। शरद कपूर ने छोटे और बड़े पर्दे पर काम किया है फिलहाल वे फिल्म दुनिया दुरी है।

9. कमल सदाना


कमल बॉलीवुड सुपरस्टार काजोल तक के साथ काम कर चुके है. उन्होंने अपने बॉलीवुड डेब्यू काजोल के साथ ही किया था. उनकी पहली ही फिल्म हिट रही थी. इसके बाद उन्होंने दिव्या भारती के साथ ‘रंग’ फिल्म में भी काम किया. लेकिन उसके बाद ये बॉलीवुड से गायब हो गए.

10. हरीश कुमार


हरीश कुमार 90 के दशक के मशहूर कलाकार थे उन्होंने अपनी शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी. 15 साल की उम्र में उन्हें फिल्म में लीड रोल निभाने का मौका मिला. उन्होंने साउथ में भी काफी काम किया. तेलुगु भाषा में उनकी कई फिल्में हिट हुई. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया. लेकिन यहाँ उनका करियर बहुत जल्दी ख़त्म हो गया.

credits: zimbio
90 के दशक के 10 मशहूर कलाकार जो अब जी रहे हैं गुमनाम जिंदगी, देखें तस्वीरें 90 के दशक के 10 मशहूर कलाकार जो अब जी रहे हैं गुमनाम जिंदगी, देखें तस्वीरें Reviewed by bollykeeda on November 20, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement