Header Ad

Post AD Top

Advertisement

आज के 9 बड़े-बड़े स्टार्स, कभी किया करते थे फिल्मों में छोटे-छोटे रोल खुद देखिये!



दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े बड़े सितारे है जिन्होंने अपने अभिनय से लाखो दिलो पर राज़ करते है, लेकिन इस मुकाम तक आने के लिए इन सितारों ने बहुत मेहनत की है, इनमे से कई सितारों ने मुख्य भूमिका निभाने से पहले कई फिल्मो में बहुत छोटे रोल निभाए है, जिसको सायद ही आपने नोटिस किया होगा, आईये जानते है उन अभिनेताओ के बारे में जिन्होंने फिल्मो में छोटे मौटे रोल किये है।

1. शाहरुख़ खान,आमिर खान,सैफ अली खान


बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर ने 1993 में हुई रिलीज़ फिल्म पहला नशा से अपना करियर शुरू करने वाले आशुतोष गोवारिकर की ये पहली फिल्म थी इस में मुख्य किरदार दीपक तिजोरी,रवीना टंडन,पूजा भट्ट ने निभाया इस फिल्म में एक पार्टी के सीन में शाहरुख़ खान,आमिर खान,सैफ अली खान नज़र आते है शायद आप ने नोटिस किया हो।

2. फिल्म कुछ कुछ होता है गीता कपूर


बॉलीवुड की सुपर हिट फिल्म कुछ कुछ होता है गाने के बोल”तुझे याद न मेरी आई”अगर बहुत फैमस हुआ था,बता दे की  इस गाने में गीता कपूर ने केमियो किया था हालांकि अब गीता इंडस्ट्री की जानी मानी कोरियोग्राफर बन चुकी है गीता ने अपनी कोरियोग्राफी के दम पे इंडस्ट्री को बेहद अच्छे अच्छे डांस दिए है गीता कपूर डांस रियल्टी टीवी शो के माध्यम से गीता कपूर से गीता माँ बन चुकी है।

3. शाहिद कपूर फिल्म ताल और दिल तो पागल है


शाहिद कपूर फिल्म इंडस्ट्री में काफी लम्बे समय से जुड़े हुवे है सबसे पहले शाहिद स्टार्स के पीछे डांस किया करते थे और म्यूजिक वीडियो से इन्होने अपना करियर शुरू किया लगभग सभी ये जानते है की शाहिद ने अपने केमियो की शुरुआत ताल फिल्म से की जब की ऐसा नहीं है इससे पहले शाहिद फिल्म दिल तो पागल है में एक डांस में अपना केमियो कर चुके थे शायद आप को ये बात पता हो।

4. फिल्म जो जीता वो ही सिकंदर रीना दत्त


शायद आप ये जानते हो की रीना दत्त अमीर खान की पहली पत्नी है जिन्होंने सन 1986 में शादी की और सन 2002 में कोर्ट के माध्यम से तलाक ले लिया,आप को ये भी बता दे की अमीर खान ने अपनी फिल्म जो जीता वही सिकंदर में अपनी पत्नी किरण का केमियो करवाया था।

5. फिल्म कल हो ना हो”करण और फरहा खान


फिल्म में अपना एक छोटा सा रोल डाल करके डाइरेक्टर कभी कभी फिल्म में जान डालने की कोशिश करते है लेकिन भारतीय सिनेमा को अभी इस की जरुरत नहीं लगती है काफी हद तक लोगो ध्यान सिर्फ हीरो और हीरोइन तक ही सिमित रहती है इसी वजह से उन का होना या न होना कोई मायने नहीं रखता है जैसे की आप देख सकते है फिल्म कल हो न हो में करण और फरहा खान को एक साथ बैठे हुवे बताया गया है,बोहत कम लोगो ने इन्हे नोटिस किया होगा।

6. फिल्म दिल तो पागल है डाइरेक्टर यश चौपड़ा


बॉलीवुड फिल्म जगत के फैमस फिल्म निर्माता और डायरेक्टर यश चौपड़ा फिल्म दिल तो पागल है में यश चौपड़ा ने अपनी पत्नी के साथ एक गाने में जिसके बोल है “एक दूजे के वास्ते”में केमियो किया था यश चौपड़ा ने कई सुपर हिट फिल्मे निर्देशित की थी, उनके निर्देशन में बनी आखरी फिल्म जब तक है जान थी, जिसमे शाहरुख़ खान और कटरीना कैफ एक साथ नज़र आये थे।

7. फिल्म मुन्ना भाई ऍम बी बी ऐस नवाजुद्दीन सिद्दीकी


आज के समय के फैमस अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्की ने सफल होने से पहले  बहुत मायूस होना पड़ा कई फिल्मो में काम भी किया,मगर एक अच्छे रोल को पाने के लिए नवाजुद्दी को बहुत मेहनत करनी पड़ी,इसी बिच फिल्म मुन्ना भाई ऍम बी बी ऐस में एक पॉकेट मार का किरदार निभाया जिसे शायद ही आप ने नोटिस किया हो।

8. फिल्म ब्लैक फ्राइडे इम्तियाज़ अली


फिल्म रॉक स्टार,तमाशा,हाइवे जैसी सफल फिल्मे बना चुके निर्देशक इम्तियाज़ अली को अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी फिल्म ब्लैक फ्राइडे में केमियो करते नज़र आये थे।

9. फिल्म दिल चाहता है किरण राव


बता दे की 2005 में अभिनेता आमिर और किरण राव ने शादी के बाद दिल चाहता है धोभी घाट जैसी फिल्मो में केमियो करते नज़र आ चुकी है और साथ ही फिल्म लगान अस्सिस्टेंट डाइरेक्टर रह चुकी है।

credits: zimbio
आज के 9 बड़े-बड़े स्टार्स, कभी किया करते थे फिल्मों में छोटे-छोटे रोल खुद देखिये! आज के 9 बड़े-बड़े स्टार्स, कभी किया करते थे फिल्मों में छोटे-छोटे रोल खुद देखिये! Reviewed by bollykeeda on November 30, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement