Header Ad

Post AD Top

Advertisement

अरबों के मालिक है ये 7 फिल्म अभिनेता, कई जन्मों तक ख़त्म नहीं होगी दौलत



हमारी फिल्म नगरी मुंबई में हर रोज हजारों लोग एक्टर बनने का सपना लेकर आते है. लेकिन लाखों में एक ही होता है जो बॉलीवुड में अपनी किस्मत चमका पाता है. लेकिन कहते है जिसकी एक बार बॉलीवुड में किस्मत चमक गई उसे कई पीढ़ियों तक धन दौलत की कमी नही होती. बॉलीवुड एक्टर्स के ठाठ किसी से भी कम नहीं है. आज हम आपको बॉलीवुड के उन एक्टर्स के नाम बताने जा रहे है जो सबसे ज्यादा रईस है और सबसे ज्यादा संपत्ति के मालिक है. आज के दौर में ये एक्टर्स फिल्म की फीस के साथ साथ प्रॉफिट में भी अपना अच्छा खासा हिस्सा रखने लगे है. जिसकी वजह से कुछ बड़े बॉलीवुड एक्टर्स की दौलत दिन ब दिन बहुत बढती जा रही है.

1.अमिताभ बच्चन


बॉलीवुड के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी बढ़ियां फिल्में कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन पिछले 50 सालों से दर्शकों को अपने अभिनय से मनोरंजित करते आ रहे हैं और आगे भी ऐसा ही करते रहेंगे. अमिताभ बच्चन 75 साल की उम्र पार कर चुके और उनकी कुल संपत्ति लगभग 2697 करोड़ है।

2.अक्षय कुमार


बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी कमाई के मामले में पीछे नहीं है।अक्षय भी एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं और इसके अलावा कई ब्रांड से जुड़ने है इस लिए उन्हें अच्छी खासी फीस भी दी जाती है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही हैं उनकी इस समय संपत्ति लगभग 1208 करोड़ रुपये है।

3.सलमान खान


बॉलीवुड के सुल्तान अभिनेता सलमान खान इस समय बॉक्स ऑफिस के किंग माने जाते हैं। लोकप्रियता के मामले में भले ही सलमान खान बाकी सारे सुपरस्टार से कहीं आगे है । सलमान खान का अपना एक होम प्रोडक्शन सलमान खान फिल्म्स है। उनकी कुल संपत्ति लगभग 1342 करोड़ रुपये है।

4.शाहरुख़ खान


बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभिनेताओं में शाहरुख खान के पास सबसे ज्यादा संपत्ति है। फिल्मों के अलावा भी वे बहुत से ऐसे काम करते हैं जो उनका बिजनेस है और उनका अपना एक होमप्रोडक्शन रेड चिलीज एंटरटेनमेंट भी चलता है।शाहरुख के पास इस समय लगभग 4050 करोड़ की संपत्ति है और वे दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अभिनेता हैं।

5.आमिर खान


बॉलीवुड के सबसे सफल और मिस्टर परफेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान साल में एक फिल्म करते हैं और और वो फिल्म ब्लॉकबस्टर होती हैं। इसके अलावा उनका आमिर खान फिल्म्स नाम का प्रोडक्शन हाउस चलता है। आमिर खान इस समय लगभग 1200 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

6.रामचरण


दक्षिण भारत की फ़िल्म के युवा सुपरस्टार और अभिनेता चिरंजीवी के बेटे रामचरण भी एक हजार करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक है वह एक एयरलाइन कंपनी और फुटबॉल टीम के भी मालिक है साथ ही फ़िल्म निर्माता भी हैं।

7.नागार्जुन


दक्षिण भारतीय फिल्म के सुपरस्टार नागार्जुन करीब बारह सौ करोड़ रुपए से भी ज्यादा की प्रॉपर्टी के मालिक है वही नागार्जुन ने साउथ की फिल्मों के अलावा बहुत सारी हिंदी फिल्मों में भी काम किया है नागार्जुन फ़िल्म निर्माता भी है साथ ही बहुत सारी खेल लीगो की टीम और सूर्या टीवी चैनल के भी मालिक है।

credits: zimbio
अरबों के मालिक है ये 7 फिल्म अभिनेता, कई जन्मों तक ख़त्म नहीं होगी दौलत अरबों के मालिक है ये 7 फिल्म अभिनेता, कई जन्मों तक ख़त्म नहीं होगी दौलत Reviewed by bollykeeda on December 01, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement