Header Ad

Post AD Top

Advertisement

ऐसे 4 बॉलीवुड स्टार्स जिनकी मौत भारत के बाहर किसी अन्य देश में हुई!



दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई बड़े बड़े सितारे साल 2018 में इस दुनिया को छोड़ कर चले गये। जिनके जाने से बॉलीवुड फिल्म जगत में मातम का माहोल सा छा गया था, लेकिन आज हम बात कर रहे हैं उन बॉलीवुड कलाकारों के बारें में जिनकी मृत्यु भारत के बाहर किसी अन्य देश में हुई हैं। आईये जानते है उन सितारों के बारे में!

1. देव आनंद


सदाबहार अभिनेता देव आनंद का अपने जामने की सुपर स्टार रहा चुके हैं। 3 दिसंबर 2011 की रात देव साहब की मौ त लंदन में हार्ट अटैक की वजह से हुई थी। वह 88 वर्ष के थे। जब उन्होंने अंतिम सांस ली तब उनके पुत्र सुनील उनके पास थे। देव साहब का अंतिम संस्कार वहीं कर दिया गया था। इस तरह देव आनंद की मौ त भी देश के बाहर ही हुई।

2. फ़ारुख़ शेख़


फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता फ़ारूख़ शेख ने भी अपनी अंतिम सांसें दुबई में ही ली थीं। 27 दिसंबर 2013 ही वह मनहूस तारीख है जिस दिन फ़ारूख़ शेख के दिवंगत हो जाने की ख़बर दुबई, संयुक्त अरब अमीरात से आई थी। 65 वर्षीय अभिनेता वहां एक कंसर्ट में भाग लेने के लिए गए थे, 28 दिसंबर 2013 में दिल का दौरा पड़ने से दुबई में उनका नि धन हो गया था। जिस कारण उनकी मौत भारत के बाहर हुई थी। फ़ारूख़ शेख का पार्थिव शरीर नि धन के अगले दिन ही इंडिया आ सका था, जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया।

3. श्रीदेवी


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की पहली सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी का नि धन भारत के बाहर 24 फ़रवरी 2018 को दुबई हुआ था। उनकी मौ त के बारें में पहले कहा गया था कि मौत का कारण दिल का दौरा है लेकिन बाद में दुबई पुलिस द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया कि उनकी मृत्यु होटल में बाथटब में डूबने से हुई। उन्होंने बॉलीवुड जीवन की शुरुआत साल 1975 में आई फिल्म जूली से एक बाल कलाकार के रूप में की थी। उन्होंने अपने बॉलीवुड जीवन में काफी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म जीरो में भी श्रीदेवी का छोटा रोल था। जो वे नि धन के पहले कर चुकी थी।

4. कादर खान


बॉलीवुड के दमदार डायलॉग राइटर और एक्टर कादर खान अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। बीती रात कनाडा में वह सुपुर्द-ए-खाक हो गये। कादर खान के बारें में तो उनकी मौ त भी भारत के बाहर ही हुई। कादर खान ने बॉलीवुड में शुरूआत एक संवाद लेखक के तौर पर की थी। जिसके बाद उन्होंने दाग फिल्म से पहली बार अभिनय की शुरुआत की थी। जिसके बाद उन्होंने लगभग 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। लेकिन उनकी एक लम्बी बीमारी के चलते कनाडा के टोरंटो शहर में दे हांत हो गया। बता दे की उनका देह संस्कार कनाडा में ही किया गया है।

credits: zimbio
ऐसे 4 बॉलीवुड स्टार्स जिनकी मौत भारत के बाहर किसी अन्य देश में हुई! ऐसे 4 बॉलीवुड स्टार्स जिनकी मौत भारत के बाहर किसी अन्य देश में हुई! Reviewed by bollykeeda on January 06, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement