Header Ad

Post AD Top

Advertisement

आज भी महारानी जैसी जिंदगी जीती है गोविंदा की फिल्म ‘स्वर्ग’ की ये अभिनेत्री, देखें तस्वीरें



आपने 2 मई साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म स्वर्ग तो जरुर ही देखी होगी जिसमें गोविंदा, राजेश खन्ना, जूही जावला के साथ साथ बहुत से बेहतरीन कलाकारों ने काम किया था. यह फिल्म एक पारिवारिक फिल्म है जो दर्शको को आज भी खूब लोकप्रिय लगती है. आज हम आपको इस फिल्म में एक ऐसी एक्ट्रेस के बारें में बताने जा रहे हैं जिसने इस फिल्म में बेहतरीन किरदार निभाया.


हम बात कर रहे हैं इस फिल्म में गोविंदा की भाभी जानकी कुमार का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस माधवी के बारें में। माधवी विवाह के बाद से अब महारानियों की तरह जिंदगी बिता रही हैं.  माधवी का जन्म 14 सितंबर, 1962 को हैदराबाद में हुआ था। माधवी उन्ह एक्ट्रेसेस में से हे जिन्होंने साउथ की फिल्मों से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया और बाद में बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया।


माधवी ने पिछले 21 सालों से फिल्मों से दूर हैं। माधवी अब हसबैंड और बेटियों के साथ न्यूजर्सी में रहती है. माधवी ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘गिरफ्तार’ में काम किया था, जिसका गाना ‘धूप में निकला न करो रूप का रानी..” बेहद हित रहा था. माधवी ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘अंधा कानून’ और ‘अग्निपथ’ में काम किया था।


माधवी ने 1981 में बॉलीवुड में फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से कदम रखा। इसके बाद उन्होंने ‘अंधा कानून’ (1983), ‘मुझे शक्ति दो’ (1984), ‘अग्निपथ’ (1990), ‘मिसाल’ (1985), ‘गिरफ्तार’ (1985), ‘लोहा’ (1987), ‘सत्यमेव जयते’ (1987), ‘प्यार का मंदिर’ (1988), ‘स्वर्ग’ (1990), ‘जख्म’ (1989), ‘हार जीत’ (1990) सहित कई फिल्मों में काम किया। वे 1994 में आई फिल्म ‘खुदाई’ में आखिरी बार दिखीं थीं.


माधवी के धार्मिक गुरु स्वामी रामा ने उनकी मुलाक़ात फार्मास्यूटिकल बिजनेसमैन राल्फ शर्मा से करवाई थी. उन्ह दोनों की मुलाकात 23 साल की उम्र में हिमायल इंस्टीट्यूट ऑफ योगा साइंस एंड फिलोसॉफी में हुई थी. स्वामी रामा ने ही माधवी की शादी करवाई थी। राल्फ से कुछ हफ्तों की मुलाकात के बाद दोनों ने 14 फरवरी, 1996 को शादी की।


माधवी अपनी फैमिली के साथ न्यू जर्सी में रहती है। उनके हसबैंड न्यू जर्सी में ही फार्मास्यूटिकल का बिजनेस करते हैं। उनकी बेटियों के नाम प्रिस्सिल्ला, टिफनी और इवेलीन हैं।

credits: zimbio

आज भी महारानी जैसी जिंदगी जीती है गोविंदा की फिल्म ‘स्वर्ग’ की ये अभिनेत्री, देखें तस्वीरें आज भी महारानी जैसी जिंदगी जीती है गोविंदा की फिल्म ‘स्वर्ग’ की ये अभिनेत्री, देखें तस्वीरें Reviewed by bollykeeda on January 02, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement