Header Ad

Post AD Top

Advertisement

अपना प्यार पाने के लिए इन 7 अभिनेत्रियों ने बदल लिया अपना धर्म, क्रिकेटर भी है शामिल



हमारे देश में अपने धर्म को सबसे अधिक अहमियत दी जाती है. इन्सान कितना भी छोटा हो या कितना भी बड़ा वे कभी अपना धर्म नही भूलते. हर व्यक्ति के लिए अपने धर्मं एक गर्व की बात है. और हर कोई चाहता है की उसका धर्म फले फुले. लेकिन अक्सर लोग अपने किसी निजी काम को पूरा करने के मकसद से अपना धर्म छोड़ देते है. यूँ तो ये एक निजी मामला है और इसका सबको हक़ है लेकिन अक्सर इसके खिलाफ कई बार आवाज भी उठ चुकी है. आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपना प्यार पाने के खातिर अपना धर्म बदल लिया.

1.अमृता सिंह


अपने ज़माने की फैमस अभिनेत्री अमृता सिंह सिख धर्म से थीं जब उनका और सैफ अली खान का इश्क परवान चढ़ा तो उन्होंने धर्म को बीच में नही आने दिया। सैफ अली खान से शादी करने के लिए अमृता ने इस्लाम धर्म ग्रहण कर लिया। सैफ अली खान के साथ अमृता की शादी 13 साल चली, जिसके बाद दोनों में तलाक हो गया।

2.नर्गिस दत्त


नरगिस दत्त ने प्यार होने पर अपने धर्म को आड़े नहीं आने दिया। नरगिस ने अभिनेता सुनील दत्त से शादी की और मुस्लिम से हिंदू हो गईं। उन्होंने अपना नाम भी निर्मला दत्त रख लिया. इस जोड़े ने 11 मार्च 1958 को शादी की. इनके तीन बच्चे संजय, नम्रता और प्रिया हैं। अब सुनील दत्त और नरगिस दत्त इस दुनिया में नहीं रहे।

3.शर्मिला टैगोर


शर्मिला टैगोर ने एक बंगाली फिल्म अभिनेत्री के रूप में अपना कैरियर शुरू किया था। उन्होंने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की जो कि नवाब थे और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान थे। आप को बता दे की सैफ अली खान शर्मीला टेगौर और मंसूर अली के बेटे है।

4.आयशा टाकिया


बॉलीवुड अभिनेत्री आयशा ने बहुत छोटी सी उम्र में एक अभिनेत्री के रूप में मुंबई जैसे शहर में अपना नाम प्रसिद्ध करने में सफल हुई हैं। आयशा टाकिया ने अपने प्रेमी रेस्तरां के मालिक फरहान आजमी से शादी की। उनका निकाह समारोह इस्लामी था। आयशा के धर्म परिवर्तन की बात कभी भी सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं आई, पर विभिन्न मीडिया आउटलेट्स ने दावा किया है कि उसने फरहान से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया है,

5.हेजल कीच


हेजन एक इंग्लिश मॉडल है. वे भारत में रह रही ही.  हेजल कीच की बात करें तो यह इसाई थी l इन्होंने अपने प्यार के खातिर हिंदू धर्म के भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी की है.

6.दिव्या भारती


बेहद कम समय में बॉलीवुड में धाक ज़माने वाली एक्ट्रेस दिव्या का करियर बहुत छोटा रहा था. उनकी असमय मौत आज भी एक रहस्य है. दिव्या भारती हिंदू धर्म से थी l उन्होंने अपने प्यार के खातिर मुस्लिम धर्म को अपनाया था l दिव्या भारती को साजिद नाडियाडवाला से प्यार हो गया था. और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ही शादी कर ली थी.

7.ममता कुलकर्णी


ममता कुलकर्णी विकी नाम के लड़के से मोहब्बत करती थी. जो कि एक मुस्लिम धर्म का था. ममता कुलकर्णी ने अपने प्यार के खातिर अपने धर्म को मुस्लिम में परिवर्तित किया. ममता 90 के दशक की एक मशहूर एक्ट्रेस थी लेकिन इनका करियर ज्यादा नहीं चल पाया. इनका नाम ड्रग्स तस्करी में भी आ चूका है.

credits: zimbio
अपना प्यार पाने के लिए इन 7 अभिनेत्रियों ने बदल लिया अपना धर्म, क्रिकेटर भी है शामिल अपना प्यार पाने के लिए इन 7 अभिनेत्रियों ने बदल लिया अपना धर्म, क्रिकेटर भी है शामिल Reviewed by bollykeeda on November 10, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement