Header Ad

Post AD Top

Advertisement

ब्रांड वैल्यू की लिस्ट में दीपिका पादुकोण से छिना टॉप रैंक, जानिए शाहरुख-सलमान कौन से नंबर पर



सेलिब्रिटीज को आपने अक्सर किसी न किसी ब्रांड को प्रमोट करते हुए देखा होगा। कोई किसी फोन को प्रमोट करते दिखा तो कोई टेलीविजन को। ऐसे में इतना तो साफ है कि बॉलीवुड स्टार्स हमेशा से ही मेकर्स की ब्रांड प्रमोट करने की पहली पसंद रहे हैं। इस बीच साल 2018 की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें सभी स्टार्स की ब्रांड वैल्यू के तौर पर लिस्ट निकाली गई है। खास बात यह है कि इस लिस्ट में इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली ने सभी स्टार्स को मात दे दी है।


इस बात का खुलासा 'डफ एंड फेल्प्स' की 'द बोल्ड एंड द बिर्लिएंट' नामक सेलिब्रिटी ब्रैंड वैल्यूशन रिपोर्ट में हुआ है। इस रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में विराट कोहली की ब्रांड वेल्यू 1200 करोड़ रुपए रही। इस लिस्ट में विराट कोहली ने ब्रांड वैल्यू के मामले में फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में विराट कोहली के बाद जिस सेलिब्रिटी का नाम है वह दीपिका पादुकोण हैं।


इस लिस्ट में 20 बॉलीवुड स्टार्स का नाम शामिल है जिन्हें क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने भी कड़ी टक्कर दी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक पहले नंबर पर विराट कोहली, दूसरे नंबर पर दीपिका पादुकोण, तीसरे नंबर पर अक्षय कुमार, चौथे नंबर पर रणवीर सिंह, पांचवें नंबर पर शाहरुख खान, छठे नंबर पर सलमान खान का नाम है। वहीं अमिताभ बच्चन सातवें नंबर पर, आठवें नंबर पर आलिया भट्ट, नौवें नंबर पर वरुण धवन और 10वें नंबर पर ऋतिक रोशन का नाम है।


इस लिस्ट के अनुसार विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू पिछले साल की तुलना में करीब 18 फीसदी बढ़ी। आपको बता दें, साल 2018 नवंबर में विराट कोहली ने करीब 24 अलग-अलग ब्रांड को प्रमोट किया तो वहीं पत्नी अनुष्का के साथ कुल 40 ब्रांड को प्रमोट किया। जबकि दीपिका पादुकोण ने नवंबर साल 2018 में करीब 21 ब्रांड को प्रमोट किया।


रिपोर्ट के मुताबिक सूची के शीर्ष 20 सेलिब्रिटीज की ब्रांड वैल्यू तकरीबन 62 हजार करोड़ रही। इसमें टॉप-10 सेलिब्रिटीज की हिस्सदेारी करीब 75 फीसदी रही। विराट कोहली तो पहले स्थान पर काबिज हैं ही, उनके साथ सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी, पीवी सिंधु की कुल ब्रांड वैल्यू 1700 करोड़ रुपए है। यह टॉप 20 सेलिब्रिटीज की कुल ब्रांड वैल्यू का 27 फीसदी है।

credits: zimbio
ब्रांड वैल्यू की लिस्ट में दीपिका पादुकोण से छिना टॉप रैंक, जानिए शाहरुख-सलमान कौन से नंबर पर ब्रांड वैल्यू की लिस्ट में दीपिका पादुकोण से छिना टॉप रैंक, जानिए शाहरुख-सलमान कौन से नंबर पर Reviewed by bollykeeda on January 12, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement