Header Ad

Post AD Top

Advertisement

अब तक मां नहीं बनी हैै बॉलीवुड की ये 5 फैमस और खुबसूरत अभिनेत्रियाँ , सलमान की प्रेमिका भी है इसमें शामिल!



दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से पोपुलर अभिनेत्रियां है, जो शादी से पहले एक्टिंग की दुनिया में काफी लोकप्रिय रही थी। लेकिन शादी करने के बाद ये अभिनेत्रियां एक्टिंग से दूर अपना खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रही है। मगर आज  आपको ऐसी 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी शादी को कई साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी ये एक्ट्रेसेस माँ बनने का सुख नही मिल पाया है। आईये जानते है कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों में बारे में!

1. सायरा बानो


अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वालीं चुलबुली एक्ट्रेस सायरा बानो का जन्म 23 अगस्त 1944 को मसूरी में हुआ था। जब भी सायरा बानो की बात आती है दिलीप कुमार के साथ उनके मोहब्बत के चर्चे अनायास ही छिड़ जाते हैं।  सायरा बानो अपने जमाने में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की चौथी सबसे महंगी एक्ट्रेस थी। वह 1961 से लेकर 1988 तक फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव थी। उन्होंने सन 1966 में फेमस एक्टर दिलीप कुमार से शादी की थी। लेकिन दुख की बात यह है कि आज तक वह मां नहीं बन पाई है।

2. जया प्रदा


जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है। फिल्मों में आने के बाद जैसे कई कलाकारों के नाम बदलते हैं वैसे ही ललिता रानी जया प्रदा हो गईं। ललिता उर्फ जया का जन्म 3 अप्रैल 1962 में आंध्र प्रदेश के राजाहमुंडरी जिले में हुआ था। जया के पिता कृष्णा राव तेलुगू फिल्मों के फाइनेंसर थे। जयाप्रदा की शादी 1986 में श्रीकांत नहाटा से हुई, जो पहले से शादीशुदा थे। नहाटा के पहली पत्नी से तीन बच्चे थे। शादी पर कई विवाद उठे, क्योंकि जयाप्रदा से शादी करने से पहले उन्होंने पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था। हालांकि श्रीकांत पहले से शादीशुदा थे और उनके 3 बच्चे भी है। लेकिन आज 32 साल के बाद भी जया प्रदा अब तक मां नहीं बनी।

3. सबाना आज़मी


फिल्म इंडस्ट्री की प्रतिभाशाली एक्ट्रेस शबाना की अदाकारी को आज तक कोई टक्कर नहीं दे पाया है। शबाना आजमी को 5 बार बेस्ट एक्ट्रेस के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है जो एक रिकॉर्ड है। शबना जितनी पॉपुलर अपनी अदाकारी के लिए रहीं उतनी ही सुर्खियां पर्सनल लाइफ को लेकर बटोरीं।  जावेद और शबाना की लव स्टोरी एक दम फिल्मी है। जावेद अख्तर की पहली शादी हनी से हुई थी। एक्ट्रेस शबाना आजमी ने सन 1994 को बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर के पिता जावेद अख्तर से शादी की थी। शादी से पहले जावेद अख्तर ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था। शबाना की शादी हुए आज 34 साल हो चुके हैं, मगर अब तक उनका कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ है।

4. संगीता बिजलानी


पुर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी का जन्‍म 9 जुलाई 1960 को हुआ था। वे बचपन से ही ग्‍लैमर की दुनिया से जुड़ना चाहती थीं। उन्‍होंने 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। 1980 में संगीता बिजलानी ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया जिसके बाद उनके लिए बॉलीवुड की राह आसान हो गई, संगीता बिजलानी बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हुआ करती थी। इसके अलावा वह सुपरस्टार सलमान खान की प्रेमिका भी रह चुकी है और दोनों का रिलेशनशिप काफी चर्चा में भी था। बाद में संगीता ने पूर्व क्रिकेटर और पॉलिटिशियन मोहम्मद अजहरुद्दीन से विवाह कर लिया था। 16 सालों तक शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद सन 2010 को दोनों अलग हो गए। इतने वर्षों तक शादीशुदा जिंदगी बिताने के बावजूद भी आज उनका कोई बच्चा नहीं है।

5. विद्या बालन


विद्या बालन ने फिल्म ‘परिणीता’ के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी. ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘कहानी’ उनकी प्रमुख फिल्में रहीं. हालांकि, ‘घनचक्कर’ और ‘बॉबी जासूस’ जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं,विद्या का जन्म 1 जनवरी 1979 को केरल में हुआ था. उन्होंने मुंबई से अपनी पढ़ाई पूरी की। 14 दिसंबर, 2012 में विद्या ने यूटीवी मोशन पिक्चर्स के प्रमुख सिद्धार्थ रॉय कपूर से गुपचुप शादी रचाई, 39 वर्षीय विद्या बालन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और कामयाब अभिनेत्रियों में से एक है। मशहूर फिल्म प्रड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से सन 2012 को उनकी शादी हुई थी। मगर इतने सालों बाद भी दोनों के घर में अब तक कोई बच्चा नहीं आया है।

credits: zimbio
अब तक मां नहीं बनी हैै बॉलीवुड की ये 5 फैमस और खुबसूरत अभिनेत्रियाँ , सलमान की प्रेमिका भी है इसमें शामिल! अब तक मां नहीं बनी हैै बॉलीवुड की ये 5 फैमस और खुबसूरत अभिनेत्रियाँ , सलमान की प्रेमिका भी है इसमें शामिल! Reviewed by bollykeeda on November 25, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement