Header Ad

Post AD Top

Advertisement

800 करोड़ का महल 10 लाख की बाइक 3 करोड़ की घड़ियाँ, अरबों का मालिक है ये बॉलीवुड एक्टर



नवाब सफी अली खान पाटोदी खानदान से ताल्लुक रखते है. शाही ठाट भात उन्हें विरासत में मिले है. इसके अलावा उनका एक बेहद आलिशान महल भी है जिसकी कुछ तस्वीरे हम आपको दिखने जा रहे है. सैफ और करीना ने दोनों ने साल 2012 में शादी की थी. करीना को पटौदी पैलेस में समय बिताना बहुत पसंद है.


करीना और सैफ का यह आलिशान पटौदी महल हरियाणा में स्तिथ है और इसकी कीमत 800 करोड़ रुपये है.  सैफ अली खान के पुरखे सलामत खान सन 1408 में अफ़ग़ानिस्तान से भारत आये थे. अल्फ खान को तोहफे के रूप में जो ज़मीन मिली थी उसपे पटौदी महल की स्थापना की गयी थी.


इस आलिशान पाटोदी महल में 150 से ज़्यादा कमरे है और इस महल की देख रेख करने के लिए 100 नौकर रखे हुए है.


पटौदी महल में एक ख़ास रूम है रूम नंबर 8 जो की स्पेशल सैफ और करीना के लिए उनकी शादी के बाद बनाया गया था. इसके अलावा स्वीजरलैंड मे एक घर है, जिसकी कीमत 33 करोड़, और मुंबई के घर की कीमत करीब 48 करोड़ रुपए है.


यही नहीं सैफ अली खान के पास लक्ज़री संपत्ति की कोई कमी नहीं है. इनकी गड़ियों के कलेक्शन मे Audi R8 Spyder भी शामिल है, जिस गाड़ी को साल 2008 मे रिलीज हुई ‘आयरन मैन’ फिल्म मे रॉबर्ट डाउनी जूनियर यानी टोनी स्टार्क ने चलाया था. इनके बाइक्स के कलेक्शन मे Harley Davidson Iron 883 शामिल है, जिसकी कीमत लगभग 9.32 लाख है. यह बाइक दुनिया की सबसे महंगी बाइक्स मे से एक है.


नवाब सैफ अली खान घड़ियों के भी बहुत बड़े शौक़ीन है. रिपोर्ट्स की माने तो इनके पास घड़ियों के अच्छे खासे कलेक्शन है, जिनकी कीमत लगभग 3.3 करोड़ है, और हर रोज सैफ अली खान अलग-अलग घड़ी पहनते है. इस तरह सैफ अली खान लगभग 1100 करोड़ की संपत्ति के मालिक है.

credits: zimbio
800 करोड़ का महल 10 लाख की बाइक 3 करोड़ की घड़ियाँ, अरबों का मालिक है ये बॉलीवुड एक्टर 800 करोड़ का महल 10 लाख की बाइक 3 करोड़ की घड़ियाँ, अरबों का मालिक है ये बॉलीवुड एक्टर Reviewed by bollykeeda on December 29, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement