Header Ad

Post AD Top

Advertisement

10 बॉलीवुड सेलेब्स जो इंग्लिश बोलने में पारंगत नहीं हैं



भारत विविध भाषाओं और धर्मों का देश है। जबकि अधिकांश भारतीय हिंदी बोल सकते हैं, कुछ अन्य लोग हमारी राष्ट्रीय भाषा में संवाद करने के लिए संघर्ष करते हैं। जब हिंदी कुछ के लिए एक कठिन काम है, तो यह स्पष्ट है कि अंग्रेजी कई लोगों के लिए एक चुनौती होगी। लोकप्रिय बॉलीवुड सेलेब्स पर एक नज़र डालें जो धाराप्रवाह अंग्रेजी नहीं बोल सकते हैं।

1. रजनीकांत


रजनीकांत का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था। अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने बस कंडक्टर, कारपेंटर और कुली जैसी विभिन्न विषम नौकरियां कीं। उन्हें कभी उच्च अध्ययन या अंग्रेजी सीखने का मौका नहीं मिला। वह तमिल में धाराप्रवाह है, लेकिन अंग्रेजी में उसकी पकड़ कमजोर है।

2. कंगना रनौत


बॉलीवुड की हमारी क्वीन कंगना रनौत भी अंग्रेजी में कमजोर हैं। एक बार उसने स्वीकार किया कि "उद्योग में लोगों ने मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया जैसे मैं बोलने के लायक नहीं थी और मैं कुछ अवांछित वस्तु थी। मैं धाराप्रवाह अंग्रेजी नहीं बोल सकता था और लोगों ने इसके लिए मेरा मजाक उड़ाया था। इसलिए अस्वीकृति से निपटना जीवन का एक हिस्सा बन गया। ”

3. नवाजुद्दीन सिद्दीकी


नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड में सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं और वे हिंदी में बात करना पसंद करते हैं, खासकर जब मीडिया का सामना कर रहे हैं, क्योंकि वे अंग्रेजी में इतने धाराप्रवाह नहीं हैं।

4. गोविंदा


एक और पंजाबी हमारे सेलेब्स की सूची में शामिल है जो धाराप्रवाह अंग्रेजी नहीं बोल सकता है, वह है बहुमुखी अभिनेता, गोविंदा। वह निश्चित रूप से अंग्रेजी जानता है, लेकिन धाराप्रवाह नहीं बोल सकता। स्वतंत्र रूप से संवाद करने के लिए वह अपनी मातृभाषा या हिंदी से चिपके रहना पसंद करते हैं।

5. धर्मेन्द्र


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, धर्मेंद्र, जो अपने क्लासिक अभिनय के लिए जाने जाते हैं, हिंदी या पंजाबी में बोलना पसंद करते हैं।

6. हेमा मालिनी


हेमा मालिनी एक दक्षिण भारतीय हैं जिन्होंने पंजाबी व्यक्ति धर्मेंद्र से शादी की। अपने पति की तरह ही हेमा अंग्रेजी में पारंगत नहीं हैं। उसने बॉलीवुड में प्रवेश करने से पहले हिंदी की कक्षाएं भी लीं।

7. अक्षय कुमार


बॉलीवुड के खिलाड़ी, अक्षय कुमार अंग्रेजी जानते हैं, लेकिन राष्ट्रीय भाषा, हिंदी में आसानी से संवाद करते हैं। हालाँकि, ऐसा लगता है जैसे वह अपनी बुरी अंग्रेजी को कवर करने की कोशिश कर रहा था। लेकिन, कोई बात नहीं हम आपको अक्षय पर गर्व है।

8. धनुष


रजनीकांत के दामाद और एक लोकप्रिय दक्षिण भारतीय अभिनेता, धनुष उन सेलेब्स में से एक हैं, जो धाराप्रवाह अंग्रेजी नहीं बोल सकते हैं। वह हिंदी के साथ बहुत सहज नहीं हैं और अपनी मातृभाषा तमिल में किसी अन्य भाषा में संवाद करना पसंद करते हैं।

9. कैलाश खेर


कैलाश खेर जो भारतीय संगीत की आत्मा हैं, हमारी आधिकारिक भाषा हिंदी में बोलना पसंद करते हैं, क्योंकि वह भी अंग्रेजी में इतने पारंगत नहीं हैं।

10. नम्रता शिरोडकर


नम्रता शिरोडकर एक महाराष्ट्रियन हैं। यही कारण है कि वह अंग्रेजी में बहुत धाराप्रवाह नहीं है, लेकिन किसी तरह भाषा का प्रबंधन कर सकती है। वह अन्य सभी हस्तियों की तरह अपनी मातृभाषा में बोलती हैं और हिंदी में भी बोल सकती हैं।

credits: zimbio



10 बॉलीवुड सेलेब्स जो इंग्लिश बोलने में पारंगत नहीं हैं 10 बॉलीवुड सेलेब्स जो इंग्लिश बोलने में पारंगत नहीं हैं Reviewed by bollykeeda on January 13, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement