Header Ad

Post AD Top

Advertisement

किसी फिल्म से कम नहीं है इन 5 एक्टर्स की प्रेम कहानी, एक बीवी से लेता था बस का किराया



आपने बॉलीवुड की फिल्मों में एक से बढ़कर एक फिल्म कहानी देखी होगी. हर फिल्म कहानी में हीरो हीरोइन तरह तरह की मुश्किलें झेलकर आखिर में मिल ही जाते है. लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार भी है जिनकी खुद की प्रेम कहानी भी किसी फिल्म से कम नहीं है. आज हम ऐसे 5 एक्टर्स की प्रेम कहानी बताने जा रहे है जो असल में किसी फिल्म से कम नहीं.

1.सैफ अली खान


बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान ने पहली शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह से की थी और वे उस ज़माने की टॉप की हीरोइन हुआ करती थी. जबकि सैफ बॉलीवुड में कैरियर बना रहे थे. अमृता सैफ से पुरे 12 साल बड़ी भी थी. लेकिन एक साथ फिल्मों में काम करते करते किसी फिल्म की कहानी की तरह सैफ अली खान और अमृता सिंह के बीच प्यार का परवान चढ़ा था। जिसके बाद उन्होंने अपने परिवार और हजारों दीवानों से छुपकर शादी कर ली। शादी के बाद दोनों से एक बीटे बेटी सारा और एक बेटा इब्राहिम हुआ. अमृता ने शादी के बाद फिल्मे करना छोड़ दिया. वही सैफ का कैरियर चल निकला. लेकिन कुछ समय बाद इनका रिश्ता बिगड़ता चला गया और सैफ और अमृता ने तलाक ले लिया.

2.शाहरुख खान


शाहरुख़ खान बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते है. लेकिन इनकी पत्नी के लिए इनका समर्पण के लिए हर कोई इनको सलाम करता है. गौरी और शाहरुख़ तब से साथ है जब शाहरुख़ मुंबई भी नहीं आये थे. इनकी प्रेम कहानी दिल्ली के स्कूल से शुरू होती है। शाहरुख ने करीब 9 साल तक गौरी का पीछा किया। उस समय शाहरुख खान 12वीं के स्टूडेंट थे और गौरी 9 वीं कक्षा की स्टूडेंट थी। कहा ये भी जाता है कि शाहरुख खान ने गौरी के घर के आस-पास जाकर छोटे बच्चों को ट्यूशन देना शुरू किया था। बस यही बात गौरी को शाहरुख खान की अच्छी लगी। जिसके बाद दोनों की कई मुलाकात हुई। और धीरे धीरे प्यार हो गया. लेकिन गौरी के पिता इनकी शादी के खिलाफ थे. यह वही वक्त था जब प्यार के चक्कर में शाहरुख खान ने अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी. शाहरुख अपने स्कूल के स्टेज पर छोटी मोटी भूमिका निभाया करते थे। यहीं से उन्होंने फैसला किया मुंबई जाने का और फिल्मों में काम करने का। उस वक्त शाहरुख सिर्फ 10 हजार रुपये लेकर मुंबई आए थे। जिसके बाद शाहरुख खान ने साल 1991 में जून के महीने में अपनी पहली फिल्म दीवाने की शूटिंग की और उसी साल अक्टूबर में उन्होंने गौरी से शादी कर ली।

3. बॉबी देओल


धर्मेन्द्र के बेटे और सनी देओल के भाई बॉबी देओल भी कभी बॉलीवुड के सफल एक्टर हुआ करते थे. हालाँकि अब वे बहुत कम ही फिल्मों में नजर आते है. लेकिन इनकी प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है. बॉबी देओल की प्रेम कहानी उनकी पहली फिल्म बरसात की रिलीज के बाद शुरू हुई थी। एक बार वह अपने कुछ दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट में कॉफी पीने गए थे। जहां उनके सामने वाली टेबल पर तान्या नाम की लड़की सहेलियों के साथ गप्पे लड़ा रही थी। ठीक उसी समय बॉबी की नजर उस लड़की पर पड़ी. इन्हें यह लड़की बहुत खूबसूरत लगी. बॉबी ने कुछ दिन उसका पीछा किया और उसका पता ठिकाना भी ढूंढ लिया.  वह लड़की एक फाइनेंस कंपनी के मैनेजर देव आहूजा की बेटी तानिया आहूजा थी। कड़ी मशक्कत के बाद बॉबी को तान्या का नंबर मिला। दोनों में धीरे धीरे बातें होने लगी और मुलाकातें भी. इसके बाद बॉबी तान्या को उसी होटल लेकर गए जहाँ उन्हें पहली बार देखा था और वहीँ उसे प्रपोज किया।

4. अनिल कपूर


अनिल कपूर आज एक बड़े सुपरस्टार है. लेकिन 80 के दशक में इन्होने भी काफी संघर्ष किया था. लेकिन उन दिनों सुनीता एक मशहूर और सफल मॉडल हुआ करती थी। सुनीता ने अनिल की मदद करने का फैसला किया और सुनीता खुद सामने से अनिल को मिलने गई थी. अनिल कपूर का समय ऐसा था जब उनके पास बस में देने के लिए किराया तक नहीं होता था. और वे सुनीता से पैसे लिया करते थे. और वे आगे चलकर एक सुपरस्टार बने. जिसके बाद उन्होंने सुनीता के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था।

5. गोविंदा


एक समय था जब गोविंदा के मामा बॉलीवुड फिल्मों के जाने-माने फिल्म प्रोडूसर थे। उस वक्त गोविंदा का उनके मामा के घर आना जाना काफी रहता था। उस घर में उनके मामा-मामी के अलावा और लड़की भी रहती थी। लड़की और कोई नहीं बल्कि उनकी मामा की साली सुनीता थी। सुनीता और गोविंदा धीरे धीरे अच्छे दोस्त बन गए. और दोस्ती को प्यार में बदलने में ज्यादा समय नहीं लगा. और जब उनके मामा को यह बात पता चली तो उन्होंने दोनों की शादी करवा दी.

credits: zimbio
किसी फिल्म से कम नहीं है इन 5 एक्टर्स की प्रेम कहानी, एक बीवी से लेता था बस का किराया किसी फिल्म से कम नहीं है इन 5 एक्टर्स की प्रेम कहानी, एक बीवी से लेता था बस का किराया Reviewed by bollykeeda on March 18, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement