Header Ad

Post AD Top

Advertisement

ये है साथ में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाली 7 जोड़ियां, एक जोड़ी ने की है 17 फिल्में



आज हम आपको बॉलीवुड के उन खूबसूरत जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो साथ में कई सारी  फिल्मों में काम कर चुकी है. इन हीरो हीरोइन की जोड़ियों को लोगों ने बहुत पसंद किया था और साथ में इसी वजह से इन्होने बहुत सी फ़िल्में की जो सुपरहिट साबित हुई.

1. शाहरुख़ खान और जूही चावला


जूही आजकल फिल्मो में बहुत कम नजर आती है लेकिन एक समय वे टॉप की हिरोइन हुआ करती थी. शाहरुख़ और जूही ने साथ में 8 फिल्मों में काम किया है. इन्होने डुप्लीकेट, राजू बन गया जेंटलमैन, भूतनाथ, वन टू का फॉर, रामजाने, डर, यस बॉस और फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी में साथ में काम किया है.

2. सलमान खान और करिश्मा कपूर


करिश्मा ने सलमान खान के साथ फिल्म प्रेम कैदी से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद इनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था और इन्होने 8 फिल्मों में काम किया है.  उनकी इन फिल्मों के नाम जीत, जुड़वाँ, बीवी नंबर 1, चल मेरे भाई, दुल्हन हम ले जाएंगे, निश्चय, अंदाज़ अपना अपना और जागृति है।

3. गोविंदा और करिश्मा कपूर


90 के दशक की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक गोविंदा और करिश्मा ने 11 फिल्मों में साथ काम किया और ज्यादातर सुपरहिट रही. इन्होने  दुलारा, कूली नंबर 1, राजा बाबू, साजन चले ससुराल, जब जब प्यार हुआ, हीरो नंबर 1, खुद्दार, प्रेम शक्ति, शिकारी, हसीना मान जाएगी और मुकाबला जैसी फिल्मों में काम किया है.

4. अनिल कपूर और श्रीदेवी


साथ में ये 11 फिल्मों में काम कर चुके है. इन्होने लाडला, राम अवतार, कर्मा, लम्हे, हीर राँझना, मिस्टर इंडिया, मिस्टर बेचारा, जुदाई, सोने पर सुहागा और गुरुदेव जैसे ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है.

5. ऋषि कपूर और नीतू सिंह


बता दें 14 फिल्मों में साथ काम कर चुकी ये जोड़ी रियल लाइफ में भी पति पत्नी है. इन्होने धन दौलत, ज़हरीला इंसान, जिंदा दिल, दो दूनी चार, दुनिया मेरी जेब में, अमर अकबर एंथनी, खेल खेल में, बेशरम, कभी कभी, रफू चक्कर, झूठा कहीं का, लव आज कल, अनजाने में और दूसरा आदमी जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी है.

6. अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी


अमिताभ और हेमा मालिनी की यह जोड़ी आज तक सबसे ज्यादा पसंद की गई जोड़ियों में से एक है. इस खूबसूरत जोड़ी ने नास्तिक, बागबान, साधू संत, बाबुल, बुड्ढा होगा तेरा बाप, त्रिशूल, वीर ज़ारा, कसौटी, देश प्रेमी, दो और दो पांच, नसीब, अंधा कानून, शोले, सत्ते पे सत्ता और गंगा जैसी फिल्मों में काम किया है.

7. अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित


बॉलीवुड में इस जोड़ी ने अब तक सबसे ज्यादा साथ में काम किया है. ये अब तक 17 फिल्मों में काम कर चुके है और अब जल्द ही टोटल धमाल में नजर आने वाली है. इन्होनें परिंदा, हिफाज़त, जीवन एक संघर्ष, पुकार, राम लखन, किशन कन्हैया, प्रतिकार, जमाई राजा, दिल तेरा आशिक, खेल, बेटा, ज़िन्दगी का जुआ, राजकुमार, धारावी, तेज़ाब लज्जा और टोटल धमाल जैसी फिल्में की है।

credits: zimbio

ये है साथ में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाली 7 जोड़ियां, एक जोड़ी ने की है 17 फिल्में ये है साथ में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाली 7 जोड़ियां, एक जोड़ी ने की है 17 फिल्में Reviewed by bollykeeda on March 04, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement