Header Ad

Post AD Top

Advertisement

घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर हीरोइन बनी ये 3 एक्ट्रेस



आज के ज़माने में फिल्मो में काम करना बहुत ही सम्मान की बात मानी जाती है. लेकिन हामरे समाज में आज भी महिलाओं को बराबरी का हक पूरी तरह से नहीं मिल रहा है. फिल्मो जैसे प्रोफेशन को चुनने के लिए आज भी लड़कियों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. और इनमे सबसे बड़ी मुश्किल है घरवालों का विरोध. आज हम आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें फिल्मो में आने के लिए घरवालों का जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा लेकिन जब वे फिल्मो में आई तो रातों रात स्टार बन गई.

1 . करिश्मा कपूर


यूँ तो कपूर खानदान में लम्बे समय से महिलाएं फिल्मो में काम कर रही है लेकिन करिश्मा कपूर खानदान की पहली महिला है जिन्होंने शादी के बाद भी फिल्मो में काम किया है.  करिश्मा के मातापिता नहीं चाहते थे की, वह फिल्मो में आकर एक हीरोइन का काम करे। फिर भी अपने पिता और माता के खिलाफ जाकर और अपनी पढाई तक छोड़ दी. करिश्मा कपूर मात्र 5वीं क्लास तक पढ़ी है. करिश्मा ने सलमान खान के साथ फिल्म प्रेम कैदी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

2 . कंगना रनौत


कंगना रानौत की निजी ज़िन्दगी हमेशा से ही विवादों में रही है. कंगना बॉलीवुड में अक्सर अपने बयानों से हंगामा खड़ा करती रहती है. आज कंगना बॉलीवुड की सुपरस्टार है. लेकिन वे फिल्मो में काम करने के लिए घर से भागकर मुंबई आई थी. उनके पिता इन फिल्मो और एक्टिंग को लेकर काफी अलग सोचते थे। उन्हें पसंद नहीं था की, उनके घर का कोई सदस्य फिल्मो में जाकर एक्टिंग का काम करे. कंगना को फिल्मो में काम पाने के लिए भी बहुत संघर्ष करना पड़ा था.

3. आयशा जुल्का


90 के दशक में लाखों दिलों को धड़काने वाली एक्ट्रेस आयशा जुल्का को भी घरवालों के विरोध का सामना करना पड़ा था.  आयशा ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था की, फिल्मो जाकर काम करना उनके परिवार में अलाउड नहीं था। साथ ही उनका परिवार का कहना हैं की, ऐसे काम करने वाली लड़कियों को समाज स्वीकार नहीं करता हैं। फिर भी आयशा ने फिल्मो में अपने परिवार और समाज के खिलाफ जाकर अपना नाम बनाया था।

credits: zimbio

घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर हीरोइन बनी ये 3 एक्ट्रेस घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर हीरोइन बनी ये 3 एक्ट्रेस Reviewed by bollykeeda on November 08, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement