Header Ad

Post AD Top

Advertisement

भारत के 5 मशहूर सेलिब्रिटी जिन्होंने खुद किया अपना करियर खत्म, किया ऐसा कम जिसे जानकार रह जायंगे हैरान!



दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री हो या क्रिकेट जगत हो दोनों ही जगह कई सेलेब्स बहुत कम समय में ऊँचे मुकाम पर पहुच चूका है, लेकिन कुछ ऐसे सेलेब्स भी रहे जिन्होंने नाम तो बहुत कमाया, लेकिन आज बॉलीवुड के एक स्टार बन चुके है आपको बाता दे की ऐसे भी कुछ सेलिब्रिटी जिन्होंने शुरू में नाम कमाया लेकिन आज कल उनका करियर बुरी तरफा पिट चूका है जिनके सात कोई काम नहीं करना चाहता है आपको बाता दे की सेलिब्रिटी की ज़िन्दगी तब तक चलती है जब तो वो कुछ काम करते है आपको बाता दे की आज हम आपको कुछ ऐसी बात बातएंगे ऐसे कुछ सेलिब्रिटी के बारे में आपको बाता दे की ये ऐसे स्टार है जिन्होंने अपना करियर खुद ही बर्बाद किया है।

1. शक्ति कपूर


हिंदी सिनेमा के जाने-माने खलनायक शक्ति कपूर और कॉमेडियन अब तक के फिल्मी सफर में शक्ति करीब 700 फिल्में कर चुके हैं। मगर ये सफर कई विवादों से भरा रहा है। कास्टिंग काउच से लेकर कई स्टिंग ऑपरेशंस तक उनके कई चेहरे सामने आते रहे हैं। आपको बात दे की साल 2005 में उनको एक स्टिंग ऑपरेशन के दौरान कास्टिंग काउच का दोषी पाया गया इसके बाद तो जैसे उनके सात कोई काम करने भी तैयार नहीं था उनका करियर बुरी तरह से बर्बाद हो गया था एक समय आया शक्ति कपूर खुद लोगो के यहाँ जाते थे काम मांगने लेकिन जिसके बाद कुछ ही ऐसे डायरेक्टेड होते थे जो उन्हें काम देते थे।

2. श्रीसंथ


टीम इंडिया के फॉस्‍ट बॉलर रहे श्रीसंत भी मैच फिक्‍स कर अपना करियर डूबो चुके हैं। 2013 में आईपीएल की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से खेलते हुए श्रीसंत ने मैच फिक्‍स का आरोप लगा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजस्थान रॉयल्स टीम के क्रिकेटर श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में 16 मई, 2013 को मुंबई के एक होटल से गिरफ्तार किया था। इसके बाद श्रीसंत पर आजीवन खेल को लेकर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

3. विनोद कामली


आपको बाता दे की एक समय मशहूर क्रिकेटर विनोद कांबली को सब लोग जानते है और अभी भी जानते है आपको बाता दे की ये सचिन तेंदुलकर बाद जिसका नाम आता था वो था विनोद कांबली पर आपको बता दे साल 1996 मेंश्रीलंका के बीच मैच फिक्सिंग का का आरोप लगा इन पर और वो दोषी भी पाए गए जिसके बाद इनका करियर बुरी तरफ़ा से खत्म हो गया।

4. विवेक ओबेरॉय


बॉलीवुड मशहूर अभिनेता विवेक ओबरॉय है इन्हे भी ज्यादा तर लोग जानते ही है फिल्म साथिया और कंपनी के बाद तो ये सब लोगो के दिलो दिमाग पर छा गए थे लेकिन आपको बाता दे की जब विवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या के बीच अफेयर की बात फ़ैल गयी चारो तरफ जब सलमान खान ने इन्हे फ़ोन करके कहा की तू उसे दूर रह अगर तू उससे दूर नहीं गया तो में तुझे बर्बाद कर दूंगा।इसके बाद बाद धीरे धीरे विवेक का करियर ख़त्म हो गया।

5. मन्दाकिनी


1985 में फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ अगर आपने देखी हो, तो आपको उस फिल्म की अभिनेत्री मंदाकिनी भी याद होगी।  मंदाकिनी ने अपनी पहली फिल्म से ही लाखों लोगों को अपना दिवाना बना दिया।  फिल्म में हॉट सीन देकर मंदाकिनी रातों रात सुर्खियों में आ गईं. नीली आंखों वाली इस खूबसूरत अभिनेत्री ने तेजी से आसमान की ऊंचाइयां तो छुईं, लेकिन अचानक वो रुपहले पर्दे से कहां गायब हो गईंं किसी को खबर तक नहीं लगी, एक दौर था जब मंदाकिनी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हिरोइनों में से एक मानी जाती थी, लेकिन एक दिन अचानक उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया।  लेकिन उनकी सबसे सफल फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ ही थी।  मंदाकिनी का कॅरियर 1996 में फिल्म जोरदार के साथ खत्म हो गया। कहा जाता है की मंदाकिनी का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ रिश्ता रह चूका है।मंदाकिनी को दाऊद के साथ शारजाह में एक क्रिकेट मैच के दौरान साथ देखा गया था। कहा जाता है कि मंदाकिनी जब भी दुबई के दौरे पर होती थी, वो दाऊद के विला में ही ठहरती थी, दाऊद पहले से शादीशुदा थे और उनकी पत्नी मेहजबीन को भी इस रिश्ते के बारे में जानकारी थी। धीर धीर इनका भी करियर खत्म हो गया ।

credits: zimbio

भारत के 5 मशहूर सेलिब्रिटी जिन्होंने खुद किया अपना करियर खत्म, किया ऐसा कम जिसे जानकार रह जायंगे हैरान! भारत के 5 मशहूर सेलिब्रिटी जिन्होंने खुद किया अपना करियर खत्म, किया ऐसा कम जिसे जानकार रह जायंगे हैरान! Reviewed by bollykeeda on November 19, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement