Header Ad

Post AD Top

Advertisement

बॉलीवुड के ये 7 अभिनेता फिल्मों में निभा चुके हैं लड़की का रोल, नम्बर-6 को तो पहचान पाना है मुश्किल!



बॉलीवुड फिल्मों का प्यार किसी से छिपा हुआ नहीं है। हमारे देश में हर कोई इसका दीवाना है। यहां अलग अलग कहानी देखने को मिलती है। अलग अलग एक्शन तो कभी अलग अलग एक्टिंग। तरह तरह की चीजें यहां होती है, जिससे लोग इसके दीवाने हो जाते हैं। बॉलीवुड में अलग अलग कहानी के साथ सितारों के अलग अलग किरदार भी देखने को मिलते हैं और इस कारण लोग जल्द ही बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने हो जाते हैं। फिल्मों में हीरो अक्सर एक्शन, कॉमेडी या रोमांस करता है, लेकिन कभी-कभी उन्हें स्क्रिप्ट के अनुसार लड़की का किरदार भी निभाना पड़ता है। आज हम आपको उन्ही अभिनेताओं से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्हें आप बडे़ पर्दे पर एक लड़की का किरदार निभाते हुए देख चुके हैं। तो जानते हैं कि इस कड़ी मेंं कौन कौन से अभिनेता शामिल हैं, जोकि लड़की बन चुके हैं।

1. गोविंदा


गोविंदा बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार रह चुके है । भले ही अब वह फिल्मों से दूर हो चुके हैं, गोविंदा बॉलीवुड के वो एक्टर हैं, जो हीरोइन का रोल करने का पुरा दम रखते थे। वह स्क्रीन पर कई बार लड़कियों की ड्रेस में दिखे हैं। फिल्म ‘आंटी नंबर 1’ के लिए तो उनकी खूब तारीफ हुई थी।

2. कमल हासन


बॉलीवुड और साउथ के सुपर स्टार कमल हासन की जितनी तारीफ की जाए कम है। फिल्म ‘चाची 420’ आपने भी देखी होगी। बुजुर्ग महिला के किरदार में कमल हैं, लेकिन फिल्म को देखने के बाद ऐसा कोई नहीं कह सकता। इस रोल के लिए उनकी काफी तारीफ हुई थी।

3. रितेश देशमुख


ब़ॉलीवुड में अपना नाम बना चुके रितेश देशमुख को बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है। उन्होंने बॉक्स ऑफिस को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है। सन 2006 को रिलीज होने वाली फिल्म ‘अपना सपना मनी मनी’ में उन्होंने अब तक का सबसे शानदार लड़की का रोल प्ले किया था।अपनी इस किरदार के जरिए उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इसके बाद भी वह कुछ फिल्मों में लड़की के अवतार में नजर आए थे।

4. श्रेयस तलपड़े


बॉलीवुड के अभिनेता  श्रेयस तलपड़े की एक्टिंग को फैंस ने काफी पसंद किया है। तलपड़े ने फिल्म ‘पेइंग गेस्ट’ में औरत का रोल निभाया था। तलपड़े के अनुसार औरत बनना भी एक कला है और इस रोल को उन्होंने बखूबी निभाया है।

5. शम्मी कपूर


बॉलीवुड में फीमेल का रोल मेल एक्टर द्वारा अदा करने का ट्रेंड बॉलीवुड बॉलीवुड ट्रेंड बॉलीवुड बॉलीवुड में नया नहीं है बल्कि है है बल्कि है तो काफी पुराने समय से चला आ रहा है। फिल्म ‘ब्लफ मास्टर’ जो कि 1963 में रिलीज हुई थी में शम्मी कपूर औरत बने थे थे।

6. आमिर खान


मिस्टर परफेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान अपने हर किरदार को सीरियसली लेते हैं। यही कारण है कि उन्होंने फिल्म ‘बाजी’ में इस तरह से लड़की रोल में नजर आये थे, इस रोल में उनको देख कर उनके फैन्स चोक गये थे, इसके अलावा आमिर खान कुछ कमर्शियल एड्स पर भी लड़की का रोल प्ले कर चुके हैं।

7. शाहिद कपूर


बॉलीवुड के फैमस अभिनेता शाहिद कपूर बॉलीवुड के बहुत स्टाइलिश और हैण्डसम एक्टर में से एक है, आपको बात दे की इन्होने भी एक फिल्म में लड़की का रोल किया था, बता दे की फिल्म ‘मिलेंगे मिलेंगे’ में फीमेल लुक में नजर आए थे। शॉर्ट स्कर्ट और हाई हील्स में वह जबरदस्त लग रहे थे।

credits: zimbio
बॉलीवुड के ये 7 अभिनेता फिल्मों में निभा चुके हैं लड़की का रोल, नम्बर-6 को तो पहचान पाना है मुश्किल! बॉलीवुड के ये 7 अभिनेता फिल्मों में निभा चुके हैं लड़की का रोल, नम्बर-6 को तो पहचान पाना है मुश्किल! Reviewed by bollykeeda on November 18, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement