Header Ad

Post AD Top

Advertisement

फिल्मों में आने से पहले टीचर हुआ करते थे ये 10 बॉलीवुड स्टार्स, नंबर 2 है बॉलीवुड का फैमस अभिनेता!



दोस्तों एक शिक्षक का किसी भी व्यक्ति के जीवन में एक खास स्थान होता है, किसी भी व्यक्ति का सबसे पहला शिक्षक उनके माँ और पिता होते है, इनके अलावा जो हमें जीवन कुछ अलग और बनने का रास्ता बताते है  वो शिक्षक ही होता है जो हमें सीखाता है की जीवन की कठिनाइयों से कई लड़ा जाए। शिक्षक ही एक ऐसा व्यक्ति होता है जो हमें दुनिया में किसी और की अपेक्षा सबसे ज्यादा प्रभावित करता है। लेकिन क्या आप जानते है की बॉलीवुड में भी कई ऐसे स्टार्स है, जिन्होंने लोगो को जीवन जीने का सलीका सिखाया है। बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स है जो असल जिंदगी में टीचर रह चुके है। आपको बॉलीवुड के उन 10 स्टार्स के बारे में बताने जा रहे है। जो फिल्मों में आने से पहले टीचर हुआ करते थे।

1. बलराज साहनी


अपने जामने के फैमस अभिनेता बलराज साहनी बहुत उच्च शिक्षित थे। उन्होंने इंग्लिश और हिंदी में डबल मास्टर्स किया था बलराज साल 1930 में बंगाल आए थे। यहां उन्होंने विश्व भारती विश्वविद्यालय में बतौर हिंदी और इंग्लिश के शिक्षक के रूप में काम किया था। इस विश्वविद्यालय को रवींद्रनाथ टैगोर ने शुरू किया था। बलराज साहब ने कई हिट फिल्मो में काम किया है।

2. अक्षय कुमार


बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार एक समय में टीचर रह चुके है। बता दे की अक्षय ने मार्शल आर्ट्स सीखने के लिए स्कूल बीच में ही छोड़ दी थी। अक्षय मार्शल आर्ट्स के लिए विदेश चले गए। जब वे मार्शल आर्ट्स सीखकर मुंबई आए तो उन्होंने यहां मार्शल आर्ट्स सीखाना शुरू कर दिया। यहीं पर अक्षय के एक स्टूडेंट और फोटोग्राफर ने अक्षय को मॉडलिंग करने की सलाह दी थी। और आज अक्षय कुमार बॉलीवुड के फैमस स्टार्स है।

3. कादर खान


बॉलीवुड के दिगग्ज अभिनेता कादर खान को किसी पहचान की जरुरत नही है, कादर खान ने विलेन बनकर सबको डराया भी है और परदे पर कॉमेडी कर सबको बहुत हंसाया भी है, बता दे की कादर खान 1970 से लेकर 1975 तक मुंबई के बायकुला के एम एच साबू सिद्दीकी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग में सिविल इंजीनियरिंग पढ़ा चुके है। फिलहाल वे दुबई में हिंदी के शिक्षक है।

4. अनुपम खेर


बॉलीवुड के फैमस अभिनेता अनुपम खेर फिल्म जगत के पोपुलर अभिनेताओ में से एक है, इन्होने कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया है, अनुपम खेर का खुद का एक एक्टिंग स्कूल है। जहां अनुपम पढ़ाया भी करते थे।उनके इस एक्टिंग स्कूल ने बॉलीवुड को दीपिका पादुकोण जैसे कलाकार दिए है।

5. टॉम ऑल्टर


टॉम ऑल्टर एक  पोपुलर  अभिनेता और थिएटर आर्टिस्ट रह चुके है। टॉम ऑल्टर टीवी शो शक्तिमान से लोकप्रिय हुए थे। फिल्मों में आने से पहले टॉम हरियाणा के जगधारी स्कूल में क्रिकेट टीचर थे। टॉम ने कई फिल्मो में भी काम किया है।

6. नंदिता दास


बॉलीवुड एक्ट्रेस नंदिता दस कई हिट फिल्मो में नज़र आ चुकी है, इन्होने कई फिल्मो का निर्देशन भी किया है, बता दे की नंदिता दास बॉलीवुड की एक उम्दा एक्ट्रेस और फिल्म निर्देशक है। नंदिता ऋषि वैली स्कूल में पढ़ाने के साथ थिएटर भी किया करती थी।

7. चंद्रचूड़ सिंह


90 के दशक में चोकोलेटी एक्टर के रोप में नज़र आये ये अभिनेता काफी फैमस हुए थे, एक्टर चंद्रचूड़ सिंह फिल्म माचिस से लोकप्रिय हुए थे। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की चंद्रचूड़ फिल्मों में आने से पहले दून स्कूल में म्यूजिक टीचर थे।

8. कंवरजीत पेंटल


80, 90 के फैमस कॉमेडियन अभिनेता कंवरजीत पेंटल ने फिल्म और टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से अभिनय करना सीखा। जिसके बाद वे साल 2008 में एफटीआईआई में एक्टिगं डिपार्टमेंट के हेड बने थे। पेंटल बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारों के साथ काम किया है ।

9. उत्पल दत्ता


1979 की सुपरहिट फ़िल्म गोलमाल के ‘भवानी शंकर’ जिनकी कॉमेडी आज भी लोगों को हसां देती है और तो और ‘शौकिन’ में एक एक पैसे का हिसाब रखने वाले कंजुस को भी आप भूले नही होंगे। बंगाली और हिंदी फिल्मों के अभिनेता कोलकाता में साउथ प्वाइंट स्कूल में अंग्रेजी शिक्षक के रूप में काम कर चुके है।

10. बॉब क्रिस्टो


80,90 के दशक के फिल्मो में अदिकतर बॉबी विलेन के किरदार में नज़र आये है, इन्होने कई हिट फिल्मो में काम किया है, बॉब क्रिस्टो एक ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता है। बॉब कई बॉलीवुड में काम कर चुके है। लेकिन फिल्मों को अलविदा कहने के बाद छोड़ने के बाद वे एक योग प्रशिक्षक गए।

credits: zimbio
फिल्मों में आने से पहले टीचर हुआ करते थे ये 10 बॉलीवुड स्टार्स, नंबर 2 है बॉलीवुड का फैमस अभिनेता! फिल्मों में आने से पहले टीचर हुआ करते थे ये 10 बॉलीवुड स्टार्स, नंबर 2 है बॉलीवुड का फैमस अभिनेता! Reviewed by bollykeeda on October 02, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement