Header Ad

Post AD Top

Advertisement

इन 10 लड़कियों से रह चुका है सलमान खान का अफेयर, पहली वाली को नहीं जानता है कोई!



सलमान खान को बॉलीवुड का सुल्तान कहा जाता है। इन्होने बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों का करियर बनाया है. और इनमे से बहुत सी एक्ट्रेस के साथ इनका अफेयर भी रहा है। सलमान के कई अफेयर रहे है लेकिन एक भी अफेयर शादी तक नही पहुंचा और 53साल के हो जाने के बाद भी वे कुंवारे है।  उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की इस बात की जानकारी किसी को नहीं है, लेकिन सलमान खान खूबसूरत अभिनेत्रियों से बेहद लगाव रखते हैं इस बात को सभी लोग जानते हैं। और उनके फैन्स को उनकी शादी का इंतज़ार है। आज हम आपको सलमान की 10 सबसे खूबसूरत गर्लफ्रेंड की तस्वीरें दिखने जा रहे है।

1. शाहीन जाफरी


सलमान खान बचपन से ही लविंग हार्ट रहे हैं अपने कॉलेज के दिनों में ही सलमान खान को एक लड़की से मोहब्बत हो गई थी, उस लड़की का नाम शाहीन जाफरी है। आपको बताना चाहेंगे कि शाहीन जाफरी अपने जमाने की सुपरस्टार रहे अशोक कुमार की नातिन है। बता दे की अपने ज़माने के फैमस अभिनेता सुमित सहगल के साथ शाहीन की शादी की थी। सलमान खान के पहले प्यार की बात करें तो शाहीन जाफरी को उन्होंने अपने परिवार से भी मिलाया था और सलमान खान के परिवार वालों ने शाहीन जाफरी को पसंद भी कर लिया था, उम्मीद जताई जा रही थी कि जल्दी ही इनकी शादी भी हो सकती है। लेकिन ऐसा नही हो सका। क्योकि सलमान और शाहीन के बीच में संगीता बिजलानी आ गई थी, इस वजह से दोनों अलग हो गये।

2. संगीता बिजलानी


सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख चुके थे और उन्हें ग्लैमर की दुनिया की हवा लग चुकी थी, जिसके बाद सलमान खान की नज़दीकियां सन 1980 में मिस इंडिया रही संगीता बिजलानी से बढ़ने लगी तो शाहीन जाफरी ने सलमान खान की जिंदगी से निकल गई और उन्होंने एक एयरलाइंस में नौकरी पकड़ ली। सलमान खान और संगीता बिजलानी इश्क के समंदर में गोते लगा रहे थे लेकिन इसी बीच सलमान खान के गुस्सेल रवैये के वजह से संगीता बिजलानी ने उन्हें छोड़कर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन से प्यार कर लिया। संगीता बिजलानी और सलमान खान एक समय में इतने करीब आ गए थे कि शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी थी। फिर अचानक से दोनों अलग हो गए। और संगीता ने क्रिकेटर अजहरुदीन से शादी कर ली।

3. सोमी अली


संगीता बिजलानी के बाद सलमान खान की जिंदगी में पाकिस्तान मूल की अभिनेत्री सोमी अली आई, सोमी अली सलमान खान से बेपनाह मोहब्बत करती थी वो सलमान खान के लिए ही पाकिस्तान से भारत आई थी, सोमी अली के साथ भी सलमान खान के रिश्ते कुछ ज्यादा नहीं रहे क्योंकि सन 1999 में फिल्म हम दिल दे चुके सनम के शूटिंग के दौरान सलमान खान ने वास्तव में अपना दिल ऐश्वर्या राय को दे दिया था।

4. ऐश्वर्या राय


ऐश्वर्या राय को सलमान खान सच्ची मोहब्बत करते थे और ऐश्वर्या राय भी सलमान खान पर अपनी जान छिड़कती थी लेकिन ऐश्वर्या राय के परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था, कहा जाता है कि घर वालों के रोक टोक करने की वजह से ऐश्वर्या राय ने एक बार अपना घर भी छोड़ दिया था, लेकिन एक आदर्श बेटी होने की वजह से उन्होंने अपने घर वालों की बात मान ली और साल 2002 में सलमान खान से ब्रेकअप कर लिया।

5. स्नेहा उल्लाल


ऐश्वर्या राय से जुदाई का दर्द सहना सलमान खान के लिए काफी मुश्किल भरा रहा था जिस वजह से उन्हें छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आने लग गया था, ऐश्वर्या राय के बाद सलमान खान की जिंदगी में अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल की एंट्री हुई हालांकि इन दोनों ने कभी भी सार्वजनिक रूप से अपने प्यार को स्वीकार नहीं किया।

6. कैटरीना कैफ


स्नेहा उल्लाल के बाद सलमान खान अभिनेत्री कैटरीना कैफ से प्यार करने लगे, कैटरीना कैफ और सलमान खान एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे उम्मीद जताई जा रही थी कि यह लोग जल्दी ही शादी कर सकते हैं लेकिन इससे पहले ही कैटरीना कैफ का मन सलमान खान से भर गया और उन्होंने रणबीर कपूर से प्यार कर लिया।

7.  महक चहल


कैटरीना कैफ के रणवीर कपूर के साथ चले जाने के बाद सलमान खान का अफेयर महक चहल से चल गया महक चहल ने सलमान खान की फिल्म वांटेड में काम किया था, इसी दौरान इन दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ गया, बता दे की महक ने फिल्म वांटेड में फीमेल विलेन का रोल किया था।

8.  जरीन खान


बिग बॉस सीजन 5 में सलमान खान के ऊपर महक चहल की तरफदारी करने का आरोप भी लगा था. इसके बाद सलमान खान का नाम अभिनेत्री जरीन खान के साथ जुड़ा जरीन खान को सलमान खान ने अपनी फिल्म वीर में काम करने का मौका भी दिया, हालांकि सलमान खान और जरीन खान के रिश्तो के कुछ खास चर्चा नहीं की जाती है।

9.  डेजी शाह


जरीन खान के बाद सलमान खान का नाम अभिनेत्री डेजी शाह से जुड़ा, डेजी शाह को उन्होंने फिल्म जय हो में काम करने का मौका दिया था, हालांकि डेजी शाह अभी भी सलमान खान की पसंदीदा अभिनेत्रियों में शामिल है, डेजी शाह को सलमान खान की हालिया रिलीज फिल्म रेस 3 में भी देखा गया था। डेज़ी शाह कभी बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करती थी। लेकिन सलमान ने इन्हें अपनी फिल्म जय हो से बॉलीवुड में बतौर हीरोइन लांच किया और इसके बाद इन्हें कई फिल्मे मिली है।

10. यूलिया वंतूर


रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद कैटरीना कैफ ने एक बार फिर सलमान खान से नजदीकियां बढ़ा ली हैं, लेकिन मौजूदा समय में लुलिया वंतूर को ही सलमान खान की गर्लफ्रेंड माना जा रहा है। सलमान खान को बॉलीवुड का सबसे बड़ा स्टार माना जाता है, उनके एक इशारे पर उनसे लाखों नहीं बल्कि करोड़ों लड़कियां शादी करने के लिए तैयार हो जाएंगे, लेकिन सलमान खान शादी क्यों नहीं कर रहे हैं इस बात का वह कभी भी वास्तविक जवाब नहीं देते हैं।

credits: zimbio
इन 10 लड़कियों से रह चुका है सलमान खान का अफेयर, पहली वाली को नहीं जानता है कोई! इन 10 लड़कियों से रह चुका है सलमान खान का अफेयर, पहली वाली को नहीं जानता है कोई! Reviewed by bollykeeda on October 02, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement