Header Ad

Post AD Top

Advertisement

इन 11 अभिनेत्रियों के पति है बेहद अमीर, अरबों की करते है कमाई



बॉलीवुड में आये दिन कई अभिनेत्रियाँ लांच होती है. लेकिन इनमे से कुछ ही एक्ट्रेस एक सफल कैरियर बना पाती है. लेकिन अक्सर बॉलीवुड में अच्छा कैरियर न बना पाने वाली एक्ट्रेस किसी बड़े अमीरजादे से शादी करके एक ऐशो आराम की ज़िन्दगी ज़रूर जीती है. आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे बताने जा रहे है जो खुद फिल्मो में सफल हुई या न हुई लेकिन अरबपति से शादी करके ज़िन्दगी का हर सुख भोग रही है.

1.आयशा टाकिया


ये आखिरी बार सलमान की फिल्म वांटेड में नजर आई थी. इन्होने कुछ फिल्मे हिट भी दी लेकिन इनका करियर औसत ही रहा. आयशा ने अपने बॉय फ्रेंड फरहान आज़मी के साथ शादी की है. पास काफी होटल हैं और उनके पति के पिता जी एक नेता हैं. उनके पिताजी का नाम अबू आज़मी है. इसके परिवार की कुल कमाई 10 मिलियन डॉलर है.

2.अमृता अरोड़ा


इस एक्ट्रेस का फ़िल्मी कैरियर बहुत छोटा रहा है. उन्होंने कुछ ही फिल्मो में काम किया और वे नहीं चल पाई. इसके बाद उन्होंने शकील लड़क से शादी कर ली. ये इमारतों का निर्माण करने वाली कंपनी के मालिक है. इनकी कुल कमाई 12 मिलियन डॉलर है.

3.सेलिना जेटली


ये मिस इंडिया भी रह चुकी है. और मिस यूनिवर्स में रनरअप रही थी. यह खूबसूरत एक्ट्रेस भी फिल्मो में कुछ खास कमाल नही दिखा सकी और फिल्मो छोड़कर एक बड़े बिजनेसमैन से शादी कर ली.उन्होंने ऑस्ट्रिया के एक बहुत ही बड़े व्यवसायी पीटर हाग से शादी कर ली. पीटर के काफी जगह बहुत होटल हैं. इनके होटल दुबई और सिंगापुर में हैं.

4. ईशा देओल


ईशा हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र की बेटी है. बहुत बड़े स्टार माता पिता होने के बावजूद भी ईशा बॉलीवुड में अपना करियर नही बना पायी. इन्होने धूम और इसके अलावा भी कई बड़ी हिट फिल्मो में काम किया लेकिन इनका करियर ग्राफ धीरे धीरे निचे गिरता चला गया. ईशा ने डायमंड मर्चेंट कारोबारी भरत तख्तियानी से साल 2012 में शादी की थी. उनके कारोबार में परिवार की तीसरी पीढ़ी यानी भरत तख्तियानी हैं. उनकी कंपनी का नाम ‘आर जी बैंगल प्राइवेट लिमिटेड’ है. और अपने पति का उनके बिजनेस में हाथ बताती है

5. किम शर्मा


फिल्म मोहबतें में नजर आने वाली किम शर्मा ज्यादा फिल्मों में काम नही किया है, लेकिन उन्होंने एक बिजनेसमैन से शादी कर सेटेल हो गई हैं. उन्होंने केन्या के बहुत बड़े बिज़नेसमैन अली पंजानी से शादी की थी.

6. गायत्री जोशी


गायत्री को फिल्म स्वदेश में शाहरुख़ खान के साथ काम करने के लिए जाना जाता है. यह इनकी एकमात्र फिल्म थी. गायत्री जोशी ने साल 2005 में रियल एस्टेट टायकून विकास ओबेरॉय से शादी की थी. विकास ओबेरॉय फोर्ब्स की टॉप 100 की लिस्ट में 81वें नंबर पर हैं. उनकी नेटवर्थ 1.87 बिलियन डॉलर (10 हजार करोड़ रु. से ज्यादा) है. गायत्री के दो बेटियां हैं.

7.टीना मुनीम


टीना मुनीम कभी संजय दत्त की गर्लफ्रेंड होने की वजह से जानी जाती है. लेकिन आज इनकी पहचान टीना अम्बानी के तौर पर होती है. तीन एक मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी है. टीना ने लॉस एंजेलिस से इंटीरियर डिजाइनिंग कॉलेज डिप्‍लोमा किया है। अब रिलायंस ग्रुप की सोशल एक्टिविटी को आगे बढ़ाने का काम करती हैं। टीना अपने नेतृत्व में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल और सिल्वर फाउंडेशन चलाती हैं। शादी से पहले टीना बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस थीं। शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड जगत को अलविदा कह दिया।

8.उर्वशी शर्मा


बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी शर्मा ने साल 2012 में अभिनेता और बिजनेसमैन सचिन जोशी से शादी की थी। सचिन जोशी JMJ ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज के मालिक जगदीश मोहनलाल जोशी के बेटे हैं। इनका बिज़नेस भारत के साथ-साथ विश्व के अन्य कई बड़े देशों में फैला हुआ है। इनका साम्राज्य 3000 करोड़ रूपए से भी बड़ा है।

9.जूही चावला


जूही बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर्स के साथ काम कर चुकी है. वे कई ब्लॉकबस्टर फिल्मो का हिस्सा रह चुकी है. लेकिन इन्हें धीरे धीरे फिल्मो में काम मिलना बंद हो गया जिसके बाद जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली। जय मेहता द मेहता ग्रुप के मालिक हैं। इनका बिज़नेस भारत के साथ-साथ कनाडा, अमेरिका और अफ्रीका के बड़े देशों में फैला हुआ है।

10.शिल्पा शेट्टी


शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की एक बड़ी एक्ट्रेस है. इन्होने साल 2009 में बिज़नेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी। राज कुंद्रा की विश्व की कई बड़ी कंपनियों में हिस्सेदारी है। राज कुंद्रा के खुद के भी कई बिज़नेस हैं. शिल्पा अब फिल्मो में कम ही नजर आती है लेकिन वे योग के लिए भी फेमस हो चुकी है. वे अपने योग के विडियो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है.

11.असिन


असिन साउथ की एक बड़ी एक्ट्रेस है. इन्होने फिल्म गजिनी से आमिर खान के अपोजिट बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इनकी ये फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी लेकिन इसके बाद इन्हें कुछ खास पहचान बॉलीवुड में नही मिली. असिन ने साल 2016 में बिज़नेसमैन राहल शर्मा से शादी की थी। राहुल शर्मा माइक्रोमैक्स कंपनी के सह-संस्थापक और सह-मालिक हैं।

credits: zimbio
इन 11 अभिनेत्रियों के पति है बेहद अमीर, अरबों की करते है कमाई इन 11 अभिनेत्रियों के पति है बेहद अमीर, अरबों की करते है कमाई Reviewed by bollykeeda on October 28, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement