Header Ad

Post AD Top

Advertisement

आजकल ऐसे दिखते है बचपन में फिल्मो में काम कर चुके है 14 बाल कलाकार, देखें तस्वीरें



फिल्म बजरंगी भाईजान को रिलीज़ हुए 3 साल हो चुके है. इस फिल्म में सलमान खान के साथ एक बहुत छोटी और क्यूट सी बाल कलाकार मुन्नी भी नजर आई थी. इस फिल्म में मुन्नी को छोटा का रोल था लेकिन वे इससे बहुत फेमस हो गई और लोग आज तक उसे नहीं भूले है. लेकिन आपको बता दें मुन्नी ही नहीं बॉलीवुड में और भी कई ऐसे एक्टर है जो बचपन में फिल्मो में कई यादगार रोल कर चुके है लेकिन आज पूरी तरह बदले हुए नजर आते है. आज हम आपको ऐसे ही बाल कलाकारों के बारे में बताने जा रहे है जो बचपन में फिल्मो में काम कर चुके है और आज बड़े हो चुके है.

1.साक्षी सेम


साल 2000 में आयी फिल्म ‘राजू चाचा’ में इस बाल कलाकार ने अजय देवगन के साथ काम किया था. इसके इस रोल को बहुत पसंद किया गया था.  बड़ी होने पर साल 2014 में फिल्म ‘रहस्य’ में के के मेनन के साथ आपने इन्हें देखा होगा. साक्षी और भी कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी है.

2.आदिल रिज़वी


साल 1995 की फिल्म अकेले हम अकेले तुम में आमिर खान और मनीषा कोइराला बेटे सोनू का रोल करने वाले बच्चे का असली नाम आदिल रिज़वी है, यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी. आदिल आज पूरी तरह बदल चुके है.

3.जुआना संघवी


ये फिल्म हे बेबी की क्यूट सी बच्ची है जिनकी फिल्म सुपरहिट रही थी. साजिद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार, फरदीन खान और रितेश देशमुख ने एकसाथ काम किया था.

4.जिब्रान खान


साल 2001 में करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म कभी ख़ुशी कभी गम में अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान, ऋतिक रोशन, काजोल और करीना कपूर जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुके कृश का असली नाम जिब्रान खान है.

5.अभिषेक शर्मा


साल 2000 की सबसे बड़ी हिट फिल्म कहो ना प्यार है में ऋतिक रोशन के छोटे भाई अमित मेहरा और सनी देओल के साथ फिल्म चैंपियन में इन्हें लोगो ने बहुत पसंद किया था. अभिषेक अब टीवी सीरियल में काम करते है.

6.दर्शील सफारी


दर्शील को किसी परिचय की ज़रुरत नहीं है. फिल्म तारे ज़मीन पर के यह सुपरस्टार रह चुके है.  इस फिल्म में इनका नाम इशान था और ये आमिर खान के साथ इस फिल्म में नजर आये थे. यह साल की सबसे बड़ी हित फिल्म रही थी. दर्शील अब बतौर एक्टर बॉलीवुड में नजर आने वाले है.

7.अहसास चन्ना


अहसास शाहरुख़ की ब्लॉकबस्टर फिल्म कभी अलविदा न कहना का हिस्सा रह चुके है.  इस फिल्म में शाहरुख़ और प्रीति ज़िंटा के बेटे का रोल करने वाला…. मतलब वाली, असल में एक लड़की है| इन्होंने फिल्म वास्तु शास्त्र में सुस्मिता सेन के लड़के का भी रोल निभाया था. ये और भी कई टीवी सीरियल में काम कर चुके है.

8.हंसिका मोटवानी


आपको जानकर हैरानी होगी की हंसिका ने फिल्म कोई मिल गया में एक छोटी बच्ची का किरदार निभाया था. लेकिन इसके मात्र 4 साल बाद फिल्म आप का सुरूर में वे हिमेश रेशमिया के साथ लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थी.

9.कुणाल खेमू


आपको बता दें कुनाल खेमू एक बहुत फेमस बाल कलाकार रह चुके है. साल 1991 में टेलीविज़न सीरियल गुल गुलशन गुलफाम से अपने सफर की शुरुवात करने वाले कुणाल ने ज़ख्म, भाई, हम है रही प्यार के और दुश्मन जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया और बहोत प्रशंसा भी पायी. ये राजा हिन्दुस्तानी जैसी फिल्म का भी हिस्सा रह चुके है. आज ये बॉलीवुड के एक मशहूर एक्टर है.

10.मालविका राज


‘चंदू के चाचा ने, चंदू के चाचा को, चांदनी चौक में, चाँदी के चम्मच से चटनी चटाई’. भाई, कभी ख़ुशी कभी गम में करीना कपूर के बचपन का रोल अदा करने वाली इस प्यारी सी लड़की को कौन भूल सकता है. अब ये टॉप की मॉडल है और बहोत जल्द इमरान हासमी के साथ ‘कैप्टेन नवाब’ नामक फिल्म से बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस डेब्यू करेंगी.

11.परज़ान दस्तूर


सुपरहिट फिल्म कुछ कुछ होता है के इस क्यूट सरदार को भला कोन भूल सकता है. परजान कई फिल्मो में बाल कलाकार का रोल प्ले कर चुके है. इसके अलावा ये मोहब्बतें और जुबैदा जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म का हिस्सा रह चुके है.

12.सना सईद


फिल्म कुछ कुछ होता है में शाहरुख़ खान की प्यारी सी बेटी का अभिनय कर चर्चा में आयी सना सईद ने बादल और हर दिल जो प्यार करेगा में भी अभिनय किया है. आज ये बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस है. ये फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ थे इयर और फगली में काम कर चुकी है.

13.श्वेता प्रसाद


यूँ तो श्वेता को आपने कई फिल्मो में देखा होगा लेकिन फिल्म मकड़ी के लिए इन्हें नेशनल अवार्ड दिया गया था. ये अब साउथ सिनेमा की एक फेमस एक्ट्रेस बन चुकी है.

14.फातिमा सना शेख


फिल्म चाची 420 में कमल हसन के बेटी का रोल करने वाली लड़की ने सबका दिल जीत लिया था.  इसके बाद इन्होंने शाहरुख़ खान और जूही चावला के साथ वन टू का फोर और तहान जैसे फिल्मों में काम किया.

credits: zimbio
आजकल ऐसे दिखते है बचपन में फिल्मो में काम कर चुके है 14 बाल कलाकार, देखें तस्वीरें आजकल ऐसे दिखते है बचपन में फिल्मो में काम कर चुके है 14 बाल कलाकार, देखें तस्वीरें Reviewed by bollykeeda on October 19, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement