Header Ad

Post AD Top

Advertisement

बिना जिम जाए देसी तरीके से बॉलीवुड के इन 7 अभिनेताओं ने बनाई है फीट और मजबूत बॉडी!



दोस्तों बॉलीवुड में एक नया ट्रेंड चल् रहा है बॉडी बनाने का, बॉलीवुड के ज्यादातर अभिनेता अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए जिम और खानपान का सहारा लेते हैं। बहुत से अभिनेता मजबूत शरीर पाने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाते हैं। पर आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताएंगे जिन्होंने बगैर जिम जाए देसी तरीका अपनाकर धाकड़ बॉडी बनाई है।

1. दारा सिंह


जब बात फौलाद जैसी बॉडी बनाने की हो और साथ में देसी तरीके से तो इस सूची में सबसे पहला नाम दारा सिंह का आता है। भले ही यह आज इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन कई बॉडी बिल्डर्स अब भी इन्हें अपना आदर्श मानते हैं। दारा सिंह एक ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने धूल, मिट्टी और अखाड़े में डिप्स मारकर अपनी बॉडी बनाई थी।

2. धर्मेंद्र


बॉलीवुड के हीमैन अभिनेता धर्मेंद्र फिल्मों में अच्छे अभिनय के साथ-साथ अपनी बॉडी के लिए भी मशहूर थे। धर्मेंद्र ने अपनी जबरदस्त बॉडी जिम में पसीना बहाकर नहीं बनाई बल्कि देसी तरीकों से कसरत करके बनाई  थी

3. सनी देओल


बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल अपने ताकतवर शरीर के वजह से ही एक्शन हीरो के रूप में जाने जाते हैं। सनी देओल ने अपने फ़िल्मी करियर में कई एक्शन फिल्मे की है जिनमे उनकी बॉडी बहुत ही शानदार थी, बता दे की सनी ने ये बॉडी देशी तरीके से कसरत करके बनाई है।

4. संजय दत्त


बॉलीवुड के बाबा अभिनेता संजय दत्त  ने भी कई एक्शन फिल्मे की है जिनमे उनकी बॉडी देखने लायक थी , बाबा ने भी  अपनी बॉडी किसी जिम में नहीं बल्कि देसी तरीका से कसरत कर के बनाई है।  जब वह अपनी सजा काट कर जेल से बाहर आए थे तो उनकी बॉडी में कोई बदलाव नहीं आया वह पहले की तरह ही फिट दिख रहे थे।

5. पुनीत इस्सर


बॉलीवुड पुनीत इस्सर अभिनेता होने के साथ टीवी कलाकार भी है। बता दें इनकी उम्र लगभग 60 वर्ष है। लेकिन इनका फिटनेस लेवल किसी युवा व्यक्ति से कम नहीं। वैसे आपको बता दें यह अपने बॉडी को फिट रखने के लिए जिम नहीं जाते।

6. सलमान खान


बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के बारे में बात करें तो इसमें कोई शक नहीं कि सलमान अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए घंटों जिम में जाकर पसीना बहाते हैं। लेकिन उनका कहना है कि वह देसी तरीकों पर ज्यादा ध्यान देते हैं बचपन से ही वह अपने चाचा के साथ इंदौर के अखाड़े में जाकर कसरत किया करते थे।

7. मिलिंद सोमन


बॉलीवुड अभिनेता मिलिंद हमेशा अपनी बॉडी को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। यह एक अभिनेता होने के साथ मॉडल भी हैं। कहा जाता है कि मिलिंद ने खुद को फिट रखने के लिए कभी जिम का सहारा नहीं लिया। इन्होंने रनिंग, स्विमिंग और साइकिलिंग के जरिए खुद को फिट बनाया है। इनको दौड़ने का बेहद शौक है इसलिए जब भी इन्हें मौका मिलता है तो ये नंगे पैर भी दौड़ने लगते हैं।

credits: zimbio
बिना जिम जाए देसी तरीके से बॉलीवुड के इन 7 अभिनेताओं ने बनाई है फीट और मजबूत बॉडी! बिना जिम जाए देसी तरीके से बॉलीवुड के इन 7 अभिनेताओं ने बनाई है फीट और मजबूत बॉडी! Reviewed by bollykeeda on November 27, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement