Header Ad

Post AD Top

Advertisement

ये हैं 90 के दशक के 5 बाल कलाकार जिन्हें अब आप पहचान ही नहीं पाओगे



आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिनका बचपन 90 के दशक में बीता होगा. उस समय मोबाइल फोन और इंटरनेट ज्यादा प्रचलन में नहीं हुआ करता था. जिस वजह से ज्यादातर बच्चे टीवी ही देखा करते थे. और आपको उस समय के बहुत से टीवी धारावाहिक भी काफी पसंद होंगे. फिल्म बजरंगी भाईजान को रिलीज़ हुए 3 साल हो चुके है. इस फिल्म में सलमान खान के साथ एक बहुत छोटी और क्यूट सी बाल कलाकार मुन्नी भी नजर आई थी. इस फिल्म में मुन्नी को छोटा का रोल था लेकिन वे इससे बहुत फेमस हो गई और लोग आज तक उसे नहीं भूले है. लेकिन आपको बता दें मुन्नी ही नहीं बॉलीवुड में और भी कई ऐसे एक्टर है जो बचपन में फिल्मो में कई यादगार रोल कर चुके है लेकिन आज पूरी तरह बदले हुए नजर आते है. आज हम आपको ऐसे ही बाल कलाकारों के बारे में बताने जा रहे है जो बचपन में फिल्मो में काम कर चुके है और आज बड़े हो चुके है.

1.कुणाल खेमू


आपको बता दें कुनाल खेमू एक बहुत फेमस बाल कलाकार रह चुके है. साल 1991 में टेलीविज़न सीरियल गुल गुलशन गुलफाम से अपने सफर की शुरुवात करने वाले कुणाल ने ज़ख्म, भाई, हम है रही प्यार के और दुश्मन जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया और बहोत प्रशंसा भी पायी. ये राजा हिन्दुस्तानी जैसी फिल्म का भी हिस्सा रह चुके है. आज ये बॉलीवुड के एक मशहूर एक्टर है.

2.मालविका राज


‘चंदू के चाचा ने, चंदू के चाचा को, चांदनी चौक में, चाँदी के चम्मच से चटनी चटाई’. भाई, कभी ख़ुशी कभी गम में करीना कपूर के बचपन का रोल अदा करने वाली इस प्यारी सी लड़की को कौन भूल सकता है. अब ये टॉप की मॉडल है और बहोत जल्द इमरान हासमी के साथ ‘कैप्टेन नवाब’ नामक फिल्म से बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस डेब्यू करेंगी.

3.परज़ान दस्तूर


सुपरहिट फिल्म कुछ कुछ होता है के इस क्यूट सरदार को भला कोन भूल सकता है. परजान कई फिल्मो में बाल कलाकार का रोल प्ले कर चुके है. इसके अलावा ये मोहब्बतें और जुबैदा जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म का हिस्सा रह चुके है.

4.सना सईद


फिल्म कुछ कुछ होता है में शाहरुख़ खान की प्यारी सी बेटी का अभिनय कर चर्चा में आयी सना सईद ने बादल और हर दिल जो प्यार करेगा में भी अभिनय किया है. आज ये बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस है. ये फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ थे इयर और फगली में काम कर चुकी है.

5.दर्शील सफारी


दर्शील सफारी आज बड़े हो चुके है और बतौर एक्टर बॉलीवुड में कदम रखने की तयारी कर रहे है. लेकिन इनकी फिल्म तारे ज़मीन पर को लोग आज भी नहीं भूले है. इस फिल्म में उन्होंने एक मंद बुद्धि बालक का किरदार निभाया था जो लोगों को बहुत पसंद आया था. इस फिल्म को कई बड़े अवार्ड्स भी मिले थे.

credits: zimbio

ये हैं 90 के दशक के 5 बाल कलाकार जिन्हें अब आप पहचान ही नहीं पाओगे ये हैं 90 के दशक के 5 बाल कलाकार जिन्हें अब आप पहचान ही नहीं पाओगे Reviewed by bollykeeda on November 28, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement