Header Ad

Post AD Top

Advertisement

ये है बॉलीवुड की 5 मां बेटियों की जोड़ियां, एक सुपरहिट तो दूसरी फ्लॉप!



बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में ऐसे कई फिल्मी सितारे हैं जो पहले से हैं बॉलीवुड बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं।ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन पांच मां बेटियों की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिम्मी से सुपरहिट तो दूसरी फ्लॉप रही।

1. अमृता सिंह और उनकी बेटी सारा अली खान


80 और 90 के दशक में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के चलते बॉलीवुड फिल्म  जगत पर अपना राज ज़माने वाली  अभिनेत्री अमृता सिंह ने अपने अच्छे चलते करियर के दौरान हैं शादी करके अपने करियर को खराब किया। लेकिन वही उनकी बेटी सारा अली खान ने बहुत ही कम समय में फिल्म जगत में अपनी पहचान बना ली है, अमृता सिंह की बेटी आज केदारनाथ और सिंबा जैसी दो ही फिल्मों से बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और सुपरहिट हीरोइन बन चुकी है।

2. हेमा मालिनी और उनकी बेटी ईशा देओल


बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हुई अभिनेत्री हेमा मालिनी आज भी अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के चलते बॉलीवुड की दुनिया में छाई हुई है। जीन की बेटी ईशा देओल ने धूम जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बावजूद फिल्मों की दुनिया में बुरी तरह से फ्लॉप रही।

3. डिंपल कपाड़िया और उनकी दो बेटियां


70 और 80 के दशक की सबसे खूबसूरत अदाकारा डिंपल कपाड़िया साल 1973 में राजेश खन्ना के साथ शादी करके टिंकल खन्ना और रिंकल खन्ना दो बेटियों की मां बनी। जिम की बड़ी ट्विंकल खन्ना अजय सिंह की दुनिया छोड़कर अच्छी फिल्म प्रोडूसर बन चुकी है। जबकि उनकी दूसरी बेटी रिंकल खन्ना फिल्मों की दुनिया में बुरी तरह से फ्लॉप रही।

4. सोनी राजदान और उनकी बेटी आलिया भट्ट


बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता महेश भट्ट की दूसरी पत्नी विदेशी मूल की मॉडल और अभिनेत्री रह चुकी सोनी राजदान ने गुजरे जमाने की कई फिल्मों में दमदार एक्टिंग की फिर भी वह इंडस्ट्रीज में अपना नाम रोशन नहीं कर पाई। लेकिन आज उनकी बेटी आलिया भट्ट उनका सपना पूरा कर रही है। आज आलिया फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री बन चुकी है

5.  तनुजा मुखर्जी काजोल , तनिषा मुखर्जी


70 80 के दशक की पोपुलर और  खूबसूरती अभिनेत्री तनुजा मुखर्जी  की दोनों बेटियां फिल्मों में अभिनय कर रही है। जिनमें उनकी बड़ी बेटी काजोल फिल्मी दुनिया की सुपरहिट अभिनेत्रियां रह चुकी हैं। लेकिन उनकी छोटी बेटी तनीषा बहुत ही कम फिल्मों में काम करके आज बॉलीवुड की दुनिया से दूर हो चुकी है। कई सारी फिल्मों में अच्छी एक्टिंग और खूबसूरती के बावजूद वह इंडस्ट्रीज में सफल नहीं हो पाई।

credits: zimbio

ये है बॉलीवुड की 5 मां बेटियों की जोड़ियां, एक सुपरहिट तो दूसरी फ्लॉप! ये है बॉलीवुड की 5 मां बेटियों की जोड़ियां, एक सुपरहिट तो दूसरी फ्लॉप! Reviewed by bollykeeda on January 23, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement