Header Ad

Post AD Top

Advertisement

कभी मर्द हुआ करते थे ये 5 मशहूर सेलेब्रिटी मॉडल्स, ट्रांसजेंडर बनकर इंडस्ट्री पर छा गए



एक समय था जब हमारे देश में ट्रांसजेंडर को बहुत हीन भावना से देखा जाता था. लेकिन आज समय बदल चूका है. सुप्रीम कोर्ट भी इन्हें कई अधिकार दिला चूका है और धीरे धीरे ये समाज में भी अपना जगह बनाने लगे है. बॉलीवुड में भी इसका अच्छा ख़ासा योगदान रहा है. आज हम आपको ऐसे कुछ ट्रांसजेंडर के बारे में बताने जा रहे है जो कभी मर्द हुआ करते थे लेकिन सेक्स बदलवाकर वे लड़का बन गए और आज फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमा चुके है.

1.पाखी शर्मा( बॉबी डार्लिंग )


बॉबी आज एक एक्‍ट्रेस और मॉडल के रूप में जानी जाती है. बचपन में उनके माता-पिता ने उनका नाम पंकज शर्मा रखा था. वह एक लड़के के रूप में पैदा हुई थीं, साल 2010 में बॉबी डार्लिंग ने ब्रेस्ट ट्रांसप्लांट करवाया और वे पंकज से पाखी बन गईं फिल्‍मों की बात करें तो वे ‘हंसी तो फंसी’ (2012), ‘क्या कूल हैं हम’ (2005), ‘पेज 3’ (2005) सहित कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

2.गौरी अरोरा


गौरी लड़की बनने से पहले से एक हैंडसम लड़का था। परंतु इसको लड़की का रुप ज्यादा पसंद था और वह इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने से पहले मर्द से स्त्री बन गया। “20 साल की उम्र में दोस्तों के साथ मुंबई घूमने आया तो मॉडलिंग में अपनी किस्मत आज़माने के बारे में सोचा. मॉडलिंग के दौरान दिल्ली में मशहूर डेटिंग रियलिटी शो का ऑफ़र मिला”

3.निक्की चावला


निक्की चावला का जन्म भारत में एक आदमी के रूप में हुआ था. लेकिन इन्होंने साल 2009 में सेक्स बदलवा लिया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, आज निक्की टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी मशहूर है। परंतु स्त्री से पहले निक्की भी मर्द था और अपनी स्त्री बनने की चाहत उन्होंने साल 2009 में पुरी की, तबसे निक्की ने स्त्री का रुप धारण किया।

4.नोंग पाई


बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री नोंग पाई आज बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करती है इन्होंने अपनी 17 साल की उम्र में ही अपना जेंडर चेंज करवा दिया था। नोंग पाई आज टेलीविजन की खूबसूरत और पॉपुलर अभिनेत्री है।

5.शीनाता साधा


ब्रिटिश इंडियन मूल की शीनाता साधा कई ब्यूटी कांटेस्ट जीत चुकी है और मिस ग्लेमर क़्वीन यूनिटेड किंगडम भी रह चुकी है। ये बेहद कामयाब ट्रांसजैंडर मॉडल है।

credits: zimbio
कभी मर्द हुआ करते थे ये 5 मशहूर सेलेब्रिटी मॉडल्स, ट्रांसजेंडर बनकर इंडस्ट्री पर छा गए कभी मर्द हुआ करते थे ये 5 मशहूर सेलेब्रिटी मॉडल्स, ट्रांसजेंडर बनकर इंडस्ट्री पर छा गए Reviewed by bollykeeda on January 08, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement