Header Ad

Post AD Top

Advertisement

कैंसर से जंग लड़ चुके है ये 7 बॉलीवुड सेलिब्रिटी, कुछ ने गवां दी अपनी जान



जानलेवा बीमारी कैंसर हर साल लाखो लोगो की जान ले लेता है. अभी तक इस बीमारी का कोई ठोस इलाज संभव नही हो सका है. लेकिन अगर समय पर पता चल जाये तो इसका इलाज भी संभव है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ सितारों से मिलवाने जा रहे है जिन्होंने कैंसर से भी जंग जीती है लेकिन इसके साथ ही कुछ एक्टर कैंसर से जंग जीत नहीं पाए और अपनी जान गवा दी.

1.मनीषा कोइराला


मनीषा कोइराला 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया करती थी. मनीषा को साल 2012 में ओवरियन नामक कैंसर हुआ| मनीषा का इलाज कई दिनों तक न्यूयॉर्क में चला और इस दौरान मनीषा का एलाज कीमो थेरेपी से हुआ. मनीषा को अंडाशय कैंसर हुआ और शुरुवात में मैश का पेट बार बार फुल जाता था तब मनीषा ने पहले सोचा के उन्हें फ़ूड पॉइजनिंग हुआ हैं , लेकिन जब धीरे धीरे मनीषा का वजन कम होने लगा तब उन्होंने अपना चेकअप कराया और उसमे अंडाशय कैंसर के बारे में पता चला. अब मनीषा कोइराला एक दम स्वस्थ है ।

2.मुमताज


मुमताज अपने समय की बहुत ही बड़ी एक्ट्रेस रह चुकी हैं और वह ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो चुकी हैं. मुमताज को ये बीमार 54 वर्ष की उम्र में लगी थी लेकिन इसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और कई कीमो सेशन्स से ब्रेस्ट कैंसर से बाजी जीत ली ।

3.लीज़ा रे


अपने हॉट और बोल्ड अवतार के तोर पर बॉलीवुड में जाने जाने वाली लीजा रे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. इन्हे साल 2009 में प्लाज्मा सेल्स कैंसर हुआ| वर्ष 2010 में लीजा ने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट करवाया, जिससे लीजा के एंटीबॉडीस को फिर से रिकवर किया. लीजा अभी भी इस बीमार का डट कर सामना कर रही हैं और वह अब सिर्फ सब्जिया और जूस ही खाती पीती हैं ।

4.अनुराग बासु


अनुराग बॉलीवुड के सबसे सफल डायरेक्टर में से एक है. अनुराग ने मर्डर, बर्फी और गैंगस्टर जैसी फिल्मे बनाई । इन्हे साल 2004 में ब्लड कैंसर होने का पता चला था । अनुराग के डॉक्टर्स ने उनकी इस बिमारी से हार मानली थी और कह दिया था की वह 3 या 4 महीने से ज्यादा नहीं जी पाएंगे ,लेकिन अनुराग ने हार नहीं मानी और न ही अपना आत्मविश्वास कम किया इसी वजह से उन्होंने ब्लड कैंसर को मात दे दी.

5. फिरोज खान


फिरोज खान को साल 2008 को क़ैसर हुआ था और एक साल इलाज के दौरान फिरोज खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

6. राजेश खन्ना


राजेश खन्ना की भी मौत भी क़ैसर के कारण हुई थी हम आपको बता दे कि राजेश खन्ना ने आनंद फिल्म मे एक क़ैसर पीड़ित का किरदार निभाया था।

7. विनोद खन्ना


विनोद खन्ना सलमान खान की दबंग और दबंग 2 मे देखा गया था। विनोद खन्ना ने दबंग फिल्म मे सलमान खान के पिता का किरदार निभाया था जो कि बहुत साराहनिए किरदार था लेकिन विनोद खन्ना कि मौत का कारण कैंसर ही था।

credits: zimbio
कैंसर से जंग लड़ चुके है ये 7 बॉलीवुड सेलिब्रिटी, कुछ ने गवां दी अपनी जान कैंसर से जंग लड़ चुके है ये 7 बॉलीवुड सेलिब्रिटी, कुछ ने गवां दी अपनी जान Reviewed by bollykeeda on January 28, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement