Header Ad

Post AD Top

Advertisement

इन 12 सितारों ने कभी अपने नाम के पीछे सरनेम नहीं लगाया, आप नहीं जानते होंगे असली नाम



किसी भी आम इंसान के सेलेब्रिटी बनने के लिए ज़रुरत होती है एक बहुत ही दमदार नाम की. इसी के चलते बॉलीवुड में आने से पहले कई लोग अपना नाम बदल लेते है और इन्हें फिल्मों के लिए एक अलग नाम दिया जाता है. आप बॉलीवुड में कैसे ऐसे सेलेब्रिटी को जानते होंगे जिनका असली नाम और फ़िल्मी नाम अलग अलग है. आज हम ऐसा ही कुछ आपको बताने जा रहे है. हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सेलेब्रिटी के बारे में बताएँगे जिन्होंने अपने नाम के आगे अपना सरनेम कभी नहीं लगाया है.

1.आसिन


बॉलीवुड फिल्म रेड्डी और गजनी में नज़र आने वाली खुबसूरत अभिनेत्री असिन साउथ और बॉलीवुड की फैमस एक्ट्रेस है, इनका पूरा नाम असिन थोट्टुमकल है। असिन ने अपना सरनेम इसलिए हटा दिया ताकि लोगों को उसका नाम बोलने और याद रखने में परेशानी न हो।

2.गोविंदा


बॉलीवुड के सुपर स्टार रहा चुके अभिनेता गोविंदा ने अपने अभिनय से लाखो लोगो को अपना दीवाना बनाया है आप को बता दे की गोविंदा का पूरा नाम गोविन्द अर्जुन आहूजा है। बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने इसे छोटा और सरल बनाने के लिए गोविंदा नाम रख लिया।

3.तब्बू


अंपने ज़माने की खुबसूरत अभिनेत्रियो में से एक तब्बू फिल्म इंडस्ट्री की फैमस अभिनेत्री है, अभिनेत्री तब्बू का पूरा नाम तब्बस्सुम हाश्मी है। आपको बता दे की फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने अपने नाम को छोटा कर लिया था।

4.काजोल


बॉलीवुड के सिंघम अभनेता अजय देवगन की पत्नी और फिल्म इंडस्ट्री की खुबसूरत अभिनेत्री काजोल का पूरा नाम काजोल मुख़र्जी है। उनके माता-पिता के अलग होने के बाद उन्होंने अपने सरनेम को लगाना बंद कर दिया।

5.रेखा


अपने ज़माने की खुबसूरत अदाकारा जिन्होंने लाखो करोड़ो को अपना दीवाना बना लिया था बॉलीवुड की फैमस एक्ट्रेस रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है। रेखा ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मे दी है। इन्होने भी फिल्मो में आने के बाद अपना नाम बदल लिया था।

6.धर्मेंद्र


अभिनेता धर्मेंद्र को बॉलीवुड में हीमैन के नाम से भी जाना जाता है, धर्मेंद्र ने अपने नाम के आगे कभी भी अपना सरनेम नहीं लगाया जिस वजह से उनका पूरा नाम बहुत कम लोग जानते हैं, आपको बताना चाहेंगे कि धर्मेंद्र का पूरा नाम धरम सिंह देओल है।

7. जितेंद्र


अभिनेता जितेंद्र ने भी अपने नाम के पीछे कभी अपना सरनेम नहीं लगाया, आपको बता दें कि अभिनेता जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर है।

8.प्राण


बॉलीवुड के सबसे मशहूर खलनायक रहे प्राण साहब ने भी अपने नाम के पीछे कभी अपना सरनेम नहीं लगाया, आपको बता दें कि प्राण साहब का असली नाम प्राण कृष्ण सिकन्द था।

9.रंजीत


हिंदी फिल्मों में एक विलेन के रूप में पहचाने जाने वाले अभिनेता रंजीत का वास्तविक नाम गोपाल बेदी है।

10.जगदीप


हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता रहे जगदीप का असली और पूरा नाम सइद इश्तियाक अहमद जाफरी है।

11.जीवन


अभिनेता जीवन का असली नाम ओमकार नाथ धार था।

12.मन्दाकिनी


अपने जमाने की खूबसूरत अदाकारा रही मंदाकिनी का पूरा नाम मन्दाकिनी जोसफ है।

credits: zimbio
इन 12 सितारों ने कभी अपने नाम के पीछे सरनेम नहीं लगाया, आप नहीं जानते होंगे असली नाम इन 12 सितारों ने कभी अपने नाम के पीछे सरनेम नहीं लगाया, आप नहीं जानते होंगे असली नाम Reviewed by bollykeeda on March 13, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement