Header Ad

Post AD Top

Advertisement

जानिए कितनी पढ़ी-लिखी हैं आपकी फेवरेट एक्ट्रेस, नंबर 4 है सिर्फ 6ठिं पास



बॉलीवुड में एक एक्ट्रेस बनाने के लिए खूबसूरत होना सबसे जरुरी है. और एक सफल करियर बनाए के लिए बहतरीन अदाकारी आना भी जरुरी है. बॉलीवुड में आपको एक से बढ़कर एक खूबसूरत एक्ट्रेस मिल जायेंगी. लेकिन आज हम आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है जो जितनी ज्यादा खूबसूरत है उतनी ही पढ़ी लिखी भी है. उनकी डिग्री देख आप भी चौंक जायेंगे. तो आइये जानते है इन 4 अभिनेत्रियों की शेक्षणिक योग्यता क्या है.

1.विधा बालन


बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध अभिनेत्री विद्या बालन ने सोशलॉजी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हैं. विद्या बालन बॉलीवुड की काफी बड़ी अभिनेत्री के रूप में सफलता प्राप्त कर चुकी हैं.

2.कैटरीना कैफ


कैटरिना विदेशी मूल की अभिनेत्री है और इसी वजह से उन्हें हिंदी कम आती है. लेकिन फिर भी इन्होने बॉलीवुड में एक सफल करियर बनाया है. कैटरीना कैफ के बारे में बता दें कि कैटरीना कैफ ने कभी कोई औपचारिक शिक्षा नहीं ली। कैटरीना कैफ ने शुरुआती उम्र में अपना मॉडलिंग करियर शुरू कर लिया।

3.ऐश्वर्या राय बच्चन


ये बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और एक सफल अभिनेत्री है. इन्होने अभिषेक बच्चन से शादी की है. इन्होने वास्तुकला में एक कोर्स के लिए संसद अकादमी ऑफ आर्किटेक्चर में एडमिशन लिया, लेकिन जब उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और फिल्मों से ऑफर मिलना शुरू हो गए तो उन्होंने पढ़ाई बीच मे ही छोड़ दी थी। ये मिस वर्ल्ड भी रह चुकी है.

4.करिश्मा कपूर


खबरों के मुताबिक एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की बात करे तो वह सिर्फ 5 वी पास ही है, जो कि कपूर खानदान में सबसे कम पढ़ी लिखी अभिनेत्री है। दरअसल इसके पीछे भी एक वजह है जिसके कारण करिश्मा को अपनी आगे की पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी । आप को बात दे की करिश्मा कपूर की पहली फ़िल्म प्रेम कैदी थी। इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान उनकी उम्र केवल 16 साल ही थी और उस समय वह कैथ्रेडल एंड जॉन केनन स्कूल में 6 ठी कक्षा में थी। लेकिन उस समय उन्होंने अपने फ़िल्मी कैरियर को ज्यादा महत्व दिया और वही से अपनी आगे की पढ़ाई को छोड़ दी।

5.परिणीति चोपड़ा


परिणिति चोपड़ा अपने स्कूल के दिनों में इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थी. लेकिनं किस्मत उन्होंने फिल्मो में ले आई और आज वे एक बड़ी हीरोइन है. उन्होंने 17 साल की उम्र में इंग्लैंड जाकर इकोनॉमिक्‍स, बिजनेस और फाइनेंस तीन विषयों में ग्रेजुएशन की डिग्री ली।

credits: zimbio
जानिए कितनी पढ़ी-लिखी हैं आपकी फेवरेट एक्ट्रेस, नंबर 4 है सिर्फ 6ठिं पास जानिए कितनी पढ़ी-लिखी हैं आपकी फेवरेट एक्ट्रेस, नंबर 4 है सिर्फ 6ठिं पास Reviewed by bollykeeda on November 13, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement