Header Ad

Post AD Top

Advertisement

मुकेश अंबानी के घर काम करने वाले नौकरों की तनख्वाह जान उड़ जायेंगे आपके होश



मुकेश अम्बानी पिछले 10 साल से देश के सबसे अमीर शख्स है. वे रिलायंस इंडस्ट्रीज के मलिका है. बेहद सस्ता डाटा देने वाली कंपनी जियो को वही हिंदुस्तान में लाये है. आपको जानकर हैरानी होगी की मुकेश अम्बानी का मुंबई स्थित घर दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. उनके परिवार में अभी तक सिर्फ 4 सदस्य है जिनके लिए उनके 27 मंजिला घर में 600 से ज्यादा नौकरों का स्टाफ काम करता है. आज हम आपको उन्ही नौकरों की महीने की तनख्वाह के बारे में बताने जा रहे है.


मुकेश अंबानी के इस घर में कुल 600 लोग काम करते हैं जिनमें में 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक शामिल हैं. इनके घर का नाम   एंटीलिया है. इसमें हर फ्लोर पर एक हेड सर्वेंट बनाया गया है जो कि उस फ्लोर के के अन्य कर्मचारियों के काम को देखता है ।

मुकेश अंबानी के इस घर में खाना बनाने वाले कर्मचारी, सफाई कर्मचारी, ड्राइवर, सिक्योरिटी और हेलीकॉप्टर के पायलट भी शामिल हैं. आज से लगभग 5 साल पहले इन कर्मचारियों की न्यूनतम सैलेरी 60000 थी लेकिन अब प्रत्येक कर्मचारी का वेतन कम से कम 2 लाख कर दिया गया है.

इसके साथ साथ मुकेश अम्बानी की सुरक्षा पर भी बहुत खर्चा होता है. भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को भारत सरकार द्वारा जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है जिस का खर्चा 15 लाख प्रति महीना है.

credits: zimbio
मुकेश अंबानी के घर काम करने वाले नौकरों की तनख्वाह जान उड़ जायेंगे आपके होश मुकेश अंबानी के घर काम करने वाले नौकरों की तनख्वाह जान उड़ जायेंगे आपके होश Reviewed by bollykeeda on November 01, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement