Header Ad

Post AD Top

Advertisement

जानें किन सितारों ने अपनी बायोपिक के बदले वसूली है मोटी रकम, जानकर चौंक जायेंगे आप



पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में बायोपिक का दौर चल रहा है. मिल्खा सिंह, पान सिंह तोमर, महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर जैसे कई बड़े सितारों को बायोपिक रिलीज़ हो चुकी है. वहीँ बहुत सी ऐसी बायोपिक है जो रिलीज़ होने ही वाली है. पिछले महीने संजय दत्त की बायोपिक रिलीज़ हुई थी वहीँ बाल ठाकरे की बायोपिक बन ही रही है. लेकिन क्या आप जानते है की अक्सर ये सितारे अपनी बायोपिक बनाने की इजाजत देने के लिए भी मोटी रकम वसूल लेते है. आइये डालते है एक नजर बड़े सितारों के द्वारा ली गई फीस पर.

1.मैरी कॉम


मैरी कॉम ईस्ट इंडिया से आने वाली एक बॉक्सर है जिनकी ज़िन्दगी काफी प्रेरणा दायक रही है. उन्होंने माँ बनने के बाद भी कड़ी मेहनत की और देश के लिए कई मैडल जीते है. मैरी कॉम जिनके उपर ये फिल्म बनायीं गयी थी इसके लिए मैरी कॉम को 25 लाख रुपये फीस दिए गये थे. इस फिल्म में देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने मैरी कॉम का किरदार निभाया था.

2.मिल्खा सिंह


इनकी बायोपिक का नाम भाग मिल्खा भाग था जिसमे फरहान अख्तर बतौर लीड एक्टर नजर आये थे. यह बहुत ही शानदार फिल्म थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार प्रदर्शन मिल्खा सिंह एक ऐसे खिलाडी हैं जिन्होंने 1958 में भारत को कॉमनवेल्थ खेल में गोल्ड मैडल दिला कर विश्व भर में भारत का नाम रोशन किया है। मिल्खा सिंह ने इसके लिए उनसे सिर्फ 1 रूपये चार्ज किये थे।

3.महेंद्र सिंह धोनी


एम.एस धोनी: द अनटोल्ड के नाम से इनकी बायोपिक बनी थी जो सबसे अच्छी बायोपिक में से एक है. इसमें सुशांत सिंह राजपूत ने ऐसा मेकओवर किया था की वे ही असली धोनी लग रहे थे.  लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म को बनाए जाने के लिए धोनी को 60 करोड़ जैसी बड़ी रकम की मांग की थी. हालाँकि इस बारे में कोई अधिकारिक जानकर नही आई लेकिन कई बार ऐसी खबरें मीडिया में आती रही है.

4.सचिन तेंदुलकर


सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स यह एक फिल्म कम और डोक्युमेंट्री जायदा थी. इस फिल्म में किसी एक्टर को नही लिया गया बल्कि सचिन की ज़िन्दगी से जुडी बहुत से रियल लाइफ विडियो को ही इस फिल्म में दिखाया गया था.  फिल्म ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ ने केवल दो दिन में 17 करोड़ से अधिक की कामी कर ली थी. मीडिया में ऐसी खबरे थी कि सचिन इस डॉक्यूमेंटरी को बनाये जाने के फिल्म मेकर्स से 40 करोड़ की बड़ी रकम मांगी थी.

5.महावीर सिंह फोगाट


इस फिल्म ने पूरी दुनिया में कमाई का रिकॉर्ड बनाया है. यह एक पहलवान महावीर सिंह फोगात और उनकी बेटियों पर आधारित फिल्म थी. जिसे आमिर खान ने पूरी सक्षमता के साथ बनाया था.  इस फिल्म के लिए महावीर फोगाट को 80 लाख के करीब पैसे दिए गए थे।

6.संजय दत्त


यह फिल्म पिछले महीने ही रिलीज़ हुई है जिसने कमाई के कई रिकॉर्ड बनाये है. इसमें रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया है. रणबीर को देखकर कहना मुश्किल है की ये संजय दत्त की एक्टिंग कर रहे है क्यूँकि रणबीर खुद एकदम संजय दत्त की तरह ही फिल्म में दिख रहे है. वही सूत्रों के मुताबिक खबर है की इस फिल्मे के लिए संजय दत्त की टीम ने पैसों के लिए खूब भावताव किए और आखिरकार 9 से 10 करोड़ रुपये के बीच डील फाइनल हुई। साथ ही यह भी तय हुआ कि फिल्म के प्रॉफिट में से कुछ हिस्सा भी संजय दत्त को मिलेगा.

credits: zimbio
जानें किन सितारों ने अपनी बायोपिक के बदले वसूली है मोटी रकम, जानकर चौंक जायेंगे आप जानें किन सितारों ने अपनी बायोपिक के बदले वसूली है मोटी रकम, जानकर चौंक जायेंगे आप Reviewed by bollykeeda on November 28, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement