Header Ad

Post AD Top

Advertisement

साल 2018 में दुनिया को अलविदा कह गई ये बॉलीवुड की अभिनेत्रियां, नं 3 को मिली मौ त !



दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रिया हुई जिन्होंने अपने अभिनय से लोगो के दिलो अपने लिए एक खास जगह बनाई लेकिन साल 2018 में इन अभिनेत्रियो में से कुछ अभिनेत्री ने इस दुनिया से अलविदा कह गई, आज हम बात कर रहे है उन्ही स्टार्स के बारे में जिन्होनें अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया और एक बार फिर से बॉलीवुड के गलियारो में सन्नाटा छा गया तो आइए बात करते है इन स्टार्स के बारे में!

1. श्रीदेवी


बॉलीवुड के साथ ही साउथ की लेडी सुपरस्टर श्रीदेवी ने 24 फरवरी को इसी साल दुनिया को अलविदा कह दिया था। 28 फरवरी को श्रीदेवी का अं तिम सं स्‍कार क‍िया और हजारों फैन्‍स ने उनको नम आंखों के साथ व‍िदाई दी।  श्रीदेवी ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। 80 और 90 के दशक में श्रीदेवी ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं।बताया जाता है एक बाथटब में गिरने के कारण श्रीदेवी को अपनी जान गंवानी पड़ी।

2. रीता भादूड़ी


बॉलीवुड से लेकर टीवी तक में अपनी एक्टिंग और मां के रोल से खास पहचान बनाने वाली बेहतरीन अदाकाराओं में से एक बॉलीवुड अभिनेत्री रीता भादूड़ी का है इन्होनें हिंदी सिनेमा को अलविदा कह दिया। अभिनेत्री रीता भादुड़ी की मौ त 17 जुलाई 2018 को हुई। रीता भादुड़ी ने बॉलीवुड में कम ही फिल्में की हैं लेकिन उन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में अलग जगह बनाई।

3. सुजाता कुमार


बॉलीवुड अभिनेत्री सुजाता मेटास्टेटिक कैं सर से जूझ रही थीं। सुजाता डायरेक्टर शेखर कपूर की एक्स वाइफ और एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ति की बहन थीं। अभिनेत्री सुजाता कुमार का भी नि धन हो गया बता दे सुजाता कुमार ने फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश में श्रीदेवी की बहन का रोल किया था। लेकिन 19 अगस्त को सुजाता कुमार का नि धन हो गया। बता दें कि सुजाता कुमार काफी समय से कैं सर से पीड़ित थी।

4. शम्मी आंटी


करीब छह दशकों तक अभिनय जगत में सक्रिय रहीं दिग्गज चरित्र अभिनेत्री नरगिस रबादी, जो मनोरंजन उद्योग में ‘शम्मी आंटी’ के नाम से लोकप्रिय बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय करने वाली शम्मी आंटी ने इसी साल की 6 मार्च 2018  को आखिरी सांसे ली थी। बताना चाहेगे शम्मी आंटी ने बॉलीवुड की करीब 200 फिल्मों में काम किया है।

5. कृष्णा राज कपूर


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और निर्देशक राज कपूर की पत्नी कृष्णा कपूर इस दुनिया में नहीं रहीं। 87 साल की उम्र में मुंबई में उनका नि धन हो गया। कृष्णा काफी समय से बीमार थीं और अस्‍पताल में भर्ती थीं। शो मैन नाम से मशहूर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का इसी साल 1 अक्टूबर 2018 को नि धन हो गया। कृष्णा राज कपूर ने बॉलीवुड में कम ही फिल्में की हैं। राज कपूर और कृष्‍णा की शादी 1946 में हुई थी। दोनों एक साल तक एक दूसरे से मिलते जुलते रहे थे।

credits: zimbio
साल 2018 में दुनिया को अलविदा कह गई ये बॉलीवुड की अभिनेत्रियां, नं 3 को मिली मौ त ! साल 2018 में दुनिया को अलविदा कह गई ये बॉलीवुड की अभिनेत्रियां, नं 3 को मिली मौ त ! Reviewed by bollykeeda on December 22, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement