Header Ad

Post AD Top

Advertisement

बाॅलीवुड के ये मशहूर कलाकार हो चुके हैं दिवालिया, नंबर 4 तो जुए में हार गया अपनी पूरी दौलत!



दोस्तों बाॅलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े बड़े सितारे है जिनके पास बेशुमार दौलत है, ये स्टार्स बेशुमार दौलत, शोहरत और ऐशो आराम की जिंदगी जीते है। महंगी गाड़िया, कपड़े और पार्टी करना इन सितारों के लिए एक आम बात है, लेकिन आज हम आपको बाॅलीवुड के कुछ ऐसे मशहूर कलाकारों के बारे में बताने वाले हैं जो धन की कमी की वजह से दिवालिया हो गए थे।

1. प्रीति जिंटा


बाॅलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की डिम्पल गर्ल अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया हैं, लेकिन एक समय प्रीति को भी ख़राब आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ा था , बता दे की प्रीति ने इश्क इन पेरिस नाम की एक फिल्म का निर्माण किया था। दोस्तों प्रीति जिंटा द्धारा निर्मित वह फिल्म बाॅक्स आफिस पर बुरी तरह से फ्लाॅप हुई थी जिस वजह से उन्हें काफी आर्थिक नुकसान हुआ था। अखबारों में छपी खबरों की मानें तो इश्क इन पेरिस फिल्म के निर्देशक अब्बास टायरवाला को प्रीति जिंटा से अपनी फीस लेने के लिए कानून का सहारा लेना पड़ा था।

2. अमिताभ बच्चन


बाॅलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन आज करोड़ो के मालिक है। लेकिन एक समय था जब अमिताभ की आर्थिक स्थिति बहुत ख़राब हो गई थी,  उनकी कंपनी एबीसीएल पर करीब 90 करोड़ रुपये की देनदारी थी और इसी वजह से उन्हें दिवालिया घोषित कर दिया गया था। अमिताभ बच्चन की हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें अपने प्रतीक्षा नामक बंगले को गिरवी रखना पड़ा था, बाद में उन्होंने टीवी सीरीज कौन बनेगा करोड़पति के कारण उनको फिर से उनकी पहचान मिल पाई।

3. जैकी श्राॅफ


बाॅलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ अपने समय के पोपुलर अभिनेताओ में से एक हैं, कई सुपर हिट फिल्मो में काम करने वाले अभिनेता जैकी श्रॉफ का भी साल 2008 में एक ऐसा समय आया जब उन्हें खुद को दिवालिया घोषित कर देना पड़ा। दरसल बात यूं है कि अभिनेता जैकी श्राॅफ ने फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से कर्ज लिया था जिसे वह सालों बाद भी नहीं चुका सके, साजिद ने कर्ज वसूली के लिए कानून का सहारा लिया। बाद में अभिनेता सलमान खान ने मध्यस्थ की भूमिका निभाते हुए मामले का निपटारा किया। खबरों की माने तो जैकी श्राॅफ को अपने इस कर्ज की अदायगी के लिए कई फ्लैट बेचने पड़े थे।

4. भारत भूषण


50 और 60 के दशक के सुपरस्टार अभिनता भारत भूषण ने अपने फिल्मी कैरियर में मधुवाला, मीना कुमारी और नूतन जैसी बड़ी अभिनेत्रियों के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में शानदार अभिनय किया था। दोस्तों अभिनेता भारत भूषण को जुए की बुरी लत थी, जुए अपनी पूरी दौलत हारते चले गए और एक दिन उन्हें दिवालिया हो गये।

credits: zimbio
बाॅलीवुड के ये मशहूर कलाकार हो चुके हैं दिवालिया, नंबर 4 तो जुए में हार गया अपनी पूरी दौलत! बाॅलीवुड के ये मशहूर कलाकार हो चुके हैं दिवालिया, नंबर 4 तो जुए में हार गया अपनी पूरी दौलत! Reviewed by bollykeeda on December 21, 2018 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement