Header Ad

Post AD Top

Advertisement

न सिर्फ़ फिल्में करते हैं, बिजनेस में पैसा लगा जीते हैं 7 रॉयल लाइफ स्टार्स



बॉलीवुड स्टार्स काफी महंगी और रॉयल लाइफ जीते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इन स्टार्स का ये खर्चा सिर्फ फिल्मों से नहीं निकलता । बॉलीवुड में बहुत से स्टार्स ऐसे भी हैं जो एक्स्ट्रा इनकम के लिए बिजनेस भी करते हैं । फिल्मों से ज्यादा ये स्टार्स अपने बिजनेस से करोड़ों रुपए कमा लेते हैं । जानते हैं ऐसे ही 7 स्टार्स के बारे में...

1. शाहरुख खान


शाहरुख खान एक कमाल के एक्टर होने के साथ बेहतरीन बिजनेसमैन भी हैं। शाहरुख खान रेड चिल्लीज प्राइवेट लिमिटेड नाम का एक प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं । यहां बड़ी-बड़ी फिल्मों का वीएफएक्स वर्क होता है। साथ ही वो आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं। किंग खान ने हाल ही में किडजीनिया की इंडियन फ्रेंचाइजी में 26 प्रतिशत का शेयर खरीदा है।

2. सुनील शेट्टी


बॉलीवुड के अन्ना सुनील शेट्टी भी शाहरुख खान से कम नहीं है। सुनील शेट्टी ने भले ही फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन वो अपने बिजनेस के चलते देशभर में मशहूर हैं । सुनील शेट्टी के पूरे देश में जिम हैं । इसके साथ उनका प्रोडक्शन हाउस भी बॉलीवुड में कई सारी फिल्में रिलीज कर चुका है। अन्ना ने रियल इस्टेट में भी अपना पैसा लगा रखा है।

3. सलमान खान


सलमान खान तो इस उम्र में भी सुपरस्टार का तमगा लिए हुए हैं लेकिन फिल्मों के अलावा वो बिजनेस में भी हाथ आजमा रहे हैं । सलमान खान की बीइंग ह्यूमन नाम से एक कंपनी है जो कपड़े से लेकर साइकिल तक बनाती है । इसके अलावा सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस में टीवी शोज के निर्माण शुरू कर दिया । हाल ही में सलमान ने 'द कपिल शर्मा' शो पर भी पैसे लगाए हैं ।

4. शिल्पा शेट्टी


शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड करियर से ब्रेक लेने के बाद बिजनेस की ओर रुख किया। शिल्पा ने अपनी योगा सीडी लांच की जिसे बहुत अच्छा रिस्पाॅन्स मिला। इसके साथ शिल्पा शेट्टी अपने पति राज कुंद्रा के साथ राजस्थान रॉयल्स नाम की एक आईपीएल टीम की भी मालकिन हैं।

5. जॉन अब्राहम


बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम भी फिल्मों के अलावा अपने बिजनेस पर ध्यान देते हैं । जॉन अब्राहम ने विक्की डोनर नाम की फिल्म से प्रोडक्शन में पैर रखा जिसके बाद उन्होंने कई सारी फिल्में प्रोड्यूस कर डाली हैं।

6. रॉनित रॉय


टीवी से बॉलीवुड तक का सफर शुरू करने वाले रॉनित रॉय एक्टिंग से ज्यादा अपने बिजनेस पर ध्यान देते हैं । वो ‘एस सिक्योरिटी’ नाम की एक कम्पनी चलाते हैं जो कलाकारों को सुरक्षा देती है । बॉलीवुड के कई सारे बड़े कलाकार रॉनित रॉय की सिक्योरिटी कम्पनी से बॉडीगार्ड हायर करते हैं।

7. अर्जुन रामपाल


अर्जुन रामपाल का बॉलीवुड करियर भले ही अच्छा ना चल रहा हो लेकिन वो अपने बिजनेसेज से करोड़ों रुपये कमाते हैं। अर्जुन रामपाल का दिल्ली में 'लैप' नाम का एक बेहतरीन रेस्त्रां है । इसके साथ वो एक इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी भी चलाते हैं।

credits: zimbio

न सिर्फ़ फिल्में करते हैं, बिजनेस में पैसा लगा जीते हैं 7 रॉयल लाइफ स्टार्स न सिर्फ़ फिल्में करते हैं, बिजनेस में पैसा लगा जीते हैं 7 रॉयल लाइफ स्टार्स Reviewed by bollykeeda on January 26, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement