Header Ad

Post AD Top

Advertisement

ये है बॉलीवुड की 6 सबसे चर्चित और महँगी शादियाँ, जाने कौन रहा नंबर वन



बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में डेस्टिनेशन वेडिंग का क्रेज बढ़ा है. अनुष्का शर्मा के बाद दीपिका पादुकोण ने भी विदेश में जाकर शादी की थी. ऐसे में शादी के बजट भी काफी बढ़ जाता है. लेकिन अरबों की संपत्ति के मालिक इन सितारों के लिए ये कोई बड़ी बात नहीं होती. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की सबसे महँगी और चर्चित कुछ शादियों के बारे में बताने जा रहे है. जिनमे पैसा पानी की तरह बहाया गया है.

1.विवेक ओबेरॉय – प्रियंका अल्वा


विवेक ओबरॉय वैसे तो बहुत कम फिल्मो में नजर आए है इन्हें बॉलीवुड में कुछ खास सफलता भले ही नही मिली हो लेकिन इनकी शादी दुनिया भर में मशहूर हो गयी है इन्होने शादी में इतना खर्चा किया था कि पूरी दुनिया में इनकी शादी के चर्चे होने लगे थे। ये शादी दुनिया की सबसे महंगी शादियों में गिनी जाती है। इनकी शादी साल 2010 में हुई थी।

2.अभिषेक बच्चन – ऐश्वर्या राय


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने 20 अप्रैल 2007 को शादी की थी।अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी को आज पुरे 11 साल हो गए है इसके बावजूद भी इनके बीच का प्यार आज भी बरकरार है बच्चन परिवार ने शादी में कोई कमी नहीं छोड़ी थी. ऐश्वर्या की साड़ी से लेकर ज्वेलरी, सबकी कीमत करोड़ों में थी। अभिषेक बच्चन ने एश्वर्या राय से धूमधाम से शादी की थी उनकी शादी बहुत ही बड़ी और आलीशान तरीके से की गई थी उन्होंने अपनी शादी में करीब छह करोड़ रुपए खर्च किए थे ।

3.राज कुंद्रा – शिल्पा शेट्टी


बॉलीवुड की खुबसूरत एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की साल 2009 में रॉयल शादी हुई थी। जैसा कि हम सभी जानते हैं राज कुंद्रा एक सफल और अमीर बिजनेसमैन हैं शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का जिन्होंने अपनी शादी ग्रैंड हयात होटल में की थी इस तरह उन्होंने अपनी शादी में कुल मिलाकर 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे जो सबसे महंगी शादियों में दूसरे नंबर पर आती है। डेकोरेशन के अलावा शिल्पा की हीरों और एमरल्ड से बनी ज्वेलरी पर सबसे ज्यादा पैसे खर्च हुए थे। उस वक्त हर कोई शिल्पा की ज्वेलरी देखकर हैरान रह गया था। खबरों की मानें तो शिल्पा की इंगेजमेंट रिंग 5 करोड़ की है। इनकी शादी बहुत भव्य थी। इसलिए इनकी शादी की गिनती बॉलीवुड की सबसे महंगी शादी में होती है।

4.रितेश देशमुख – जेनेलिया


बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया का 2012 में रितेश देशमुख ने महाराष्ट्रीयन शैली में शादी की थी दोनों ही अपनी इस शादी से बेहद खुश हैं जेनेलिया एक ईसाई धर्म से इसलिए उन्होंने चर्च में भी शादी की थी जिसे बड़ी धूम-धाम से उन्होंने सेलिब्रेट किया था। जेनेलिया और रितेश देशमुख ने अपनी शादी में करीब 25 करोड रुपए खर्च किए थे यह बॉलीवुड की सबसे महंगी शादी मानी जाती है।

5.सोनम कपूर -आनंद आहूजा


सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी साल 2018 की सबसे बड़ी शादी रही। पूरा बॉलीवुड इस शादी में शामिल हुआ। इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुईं। नम कपूर और आनंद आहूजा कि शादी इनकी शादी में करीबन 60 करोड रुपए खर्च हुए थे।

6.विराट कोहली – अनुष्का शर्मा


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने शादी कर ली है। इन दोनों ने इटली में शादी की। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी भी काफी चर्चा में रही थी इनकी शादी में करीबन 110 करोड रुपए का खर्चा हुआ था। विराट और अनुष्का की शादी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा महंगी शादी मानी जाती है।

credits: zimbio
ये है बॉलीवुड की 6 सबसे चर्चित और महँगी शादियाँ, जाने कौन रहा नंबर वन ये है बॉलीवुड की 6 सबसे चर्चित और महँगी शादियाँ, जाने कौन रहा नंबर वन Reviewed by bollykeeda on February 02, 2019 Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement